Saturday, October 16, 2021
Home मुख्य पृष्ठ शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: मंगलवार, 05 अक्टूबर 2021

मेष – पॉजिटिव- आज रुके हुए या उधार दिए पैसे की वापसी आसानी से हो सकती हैं इसलिए कोशिश करते रहें। आप अपनी वाकपटुता और कार्य क्षमता से अपना काम निकालने में सक्षम रहेंगे। युवाओं को अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम हासिल होंगे।
नेगेटिव- परंतु पैसा आने के साथ-साथ खर्चों की भी स्थिति बनी रहेगी। इसलिए अपना उचित बजट बनाकर रखें। दूसरों की बातों में ना आएं, आपके साथ धोखा हो सकता है। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त के कार्य को आज टाल दे।
व्यवसाय- कुछ भरोसेमंद पार्टियों से आपको नए प्रस्ताव मिलेंगे, जो कि काफी लाभदायक रहेंगे। किसी भी सरकारी काम में लापरवाही ना करें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को उच्चाधिकारियों द्वारा नौकरी संबंधी कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
लव- व्यस्ततम दिनचर्या में से कुछ समय परिवार के साथ बीतना आपको तरोताजा रखेगा। घर का वातावरण सुखद और खुशनुमा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- तनाव खुद पर हावी ना होने दें, इसकी वजह से हार्मोन संबंधी प्रॉब्लम आ सकती है। योगा और मेडिटेशन पर भी ध्यान दें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- घर में कोई मांगलिक काम संबंधी योजनाएं बनेंगी। किसी पारिवारिक महत्वपूर्ण मामले पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को महत्व दिया जाएगा। जीवन में कुछ अचानक बदलाव आएगा जो कि आपके लिए भाग्योदय करने वाला रहेगा।
नेगेटिव- बच्चे की नकारात्मक गतिविधि आपको परेशान कर सकती है। डांट फटकार की बजाय दोस्ताना व्यवहार रखकर समझाने की कोशिश करें। आज अनजान लोगों से बिल्कुल संपर्क ना रखें।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में अपने काम संबंधी योजनाओं को किसी से शेयर ना करें। इस वक्त अपने काम के प्रति अधिक मनन और चिंतन करने की जरूरत है। ध्यान रखें कि आपका ही कोई कर्मचारी आपकी गतिविधियों का उपयोग कर सकता है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। व्यर्थ के प्रेम संबंधों में अपना समय बिल्कुल खराब ना करे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बदलते मौसम की वजह से सुस्ती हावी हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- राजनैतिक संपर्क आपको कुछ अच्छे मौके देंगे। महिलाओं के लिए दिन विशेष रूप से शुभ है। उनकी प्रतिभा और क्षमता अपना मुकाम हासिल करने में उनकी मदद करेंगे।
नेगेटिव- कोई बीती हुई नकारात्मक बात आपका दिन खराब कर सकती है। वर्तमान परिस्थितियों पर ही अपनी उर्जा लगाएं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है ,लापरवाही ना करें।
व्यवसाय- बिजनेस में लोन या टैक्स संबंधित फाइलों में पूरी पारदर्शिता रखें। कर्मचारियों के साथ आपके संबंध आत्मविश्वास बढ़ाएंगे तथा कार्य क्षमता में भी वृद्धि आएगी। नौकरी में पदोन्नति के अवसर बन रहे हैं।
लव- पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का उचित सम्मान करेंगे। आप के हर काम में जीवनसाथी और परिवारजनों का सहयोग आपको ऊर्जावान बनाकर रखेगा।
स्वास्थ्य- पैरों में दर्द व सूजन जैसी समस्या रह सकती हैं। अपनी जांच अवश्य कराएं तथा इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- आज अध्यात्म और धार्मिक गतिविधियों में समय बीतेगा। किसी करीबी संबंधी के यहां समारोह में जाने का मौका मिल सकता है। अनुभवी लोगों का साथ आपकी कार्य क्षमता और व्यक्तित्व को और अधिक निखारेगा।
नेगेटिव- अपनी योजनाओं और गतिविधियों की चर्चा किसी के सामने भी ना करें। थकान और आलस की वजह से कोई महत्वपूर्ण काम छूट सकता है। स्वभाव में नरमी रखें, गुस्से की वजह से परिस्थितियां बिगड़ सकती हैं।
व्यवसाय- आज आपके ज्यादातर काम फोन और संपर्क सूत्रों के जरीये पूरे होते जाएंगे। आर्थिक स्थिति भी बेहतर रहेगी। समय उपलब्धियों वाला है, इसका भरपूर सदुपयोग करे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को अचानक ही कोई शुभ समाचार मिलेगा।
लव- दांपत्य जीवन में छोटी मोटी बातों को नजरअंदाज रखें। इससे आपकी नज़दीकियां बढ़ेंगी। प्रेम संबंध भी भावुकता पूर्ण रहेंगे।
स्वास्थ्य- अनियमित दिनचर्या की वजह से सेहत गड़बड़ हो सकती है। अपना ध्यान रखें। योग और व्यायाम को भी अपनी दिनचर्या में शामिल करें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ मेल मुलाकात और मनोरंजन में ज्यादा समय बीतेगा। आप खुद को खुश और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आर्थिक नजरिये से भी दिन आपके लिए उपलब्धियों भरा रहेगा। कोई नजदीकी यात्रा की भी योजना बन सकती है।
नेगेटिव- दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपनी योग्यता पर भरोसा रखें। घर के किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंता रहेगी। आप के कुछ महत्वपूर्ण काम अधूरे रह सकते हैं।
व्यवसाय- मीडिया से संबंधित संपर्कों का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें। कार्यक्षेत्र में आपका मैनेजमेंट और कर्मचारियों के साथ उचित तालमेल प्रोडक्शन को और बढ़ाएगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए अभी स्थिति पहले की तरह ही रहेगी।
लव- घर के सदस्यों में आपसी तालमेल प्रेम पूर्ण रहेगा। प्रेम संबंधों में पारदर्शिता रखना जरूरी है, छोटी सी गलतफहमी संबंधों को खराब कर सकती है।
स्वास्थ्य- गैस और कब्जियत की दिक्कत रहेगी। लिक्विड चीजों का ज्यादा सेवन करें। व्यायाम भी जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- किसी मित्र की परेशानी में सहयोग करना आपको खुशी देगा। अफवाहों पर ध्यान ना दें। अपने कामों के प्रति समर्पित रहे ,निश्चित ही आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल होगी। घर में बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना भी मिल सकती हैं।
नेगेटिव- प्रॉपर्टी या वाहन संबंधित लोन लेने का प्लान बन रहा है, तो उस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। अपने मन को संयमित रखें, कभी-कभी इगो और घमंड आपको अपने लक्ष्य से भटका सकता है।
व्यवसाय- आज धन संबंधी कोई रुकावट दूर होने से प्रोडक्शन में गति आएगी। किसी भी रिस्क प्रवृत्ति के काम से दूर रहें। नौकरीपेशा लोग अपने काम के प्रति विशेष सावधानी बरतें।
लव- अचानक ही किसी भी मित्र से मुलाकात खुशी प्रदान करेगी। घर का वातावरण में उत्तम बना रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आप मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- किसी धार्मिक यात्रा संबंधी पारिवारिक योजना बनेगी। संतान की किसी उपलब्धि से सुकून और राहत मिलेगी। युवा वर्ग भी किसी दुविधा के दूर होने से राहत महसूस करेंगे और भविष्य संबंधी फैसलों को लेने के लिए उनके अंदर हिम्मत भी आएगी।
नेगेटिव- दूसरों के दखल की वजह से आपकी दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है। बेहतर होगा कोई भी फैसला खुद ही लें। किसी के साथ भी बातचीत करते समय अपने व्यवहार में कोमलता बनाकर रखें।
व्यवसाय- कारोबार बढ़ाने का कोई ऑफर मिलेगा। जो कि आने वाले दिनों में फायदेमंद साबित होगा। इस समय व्यापारिक गतिविधियों में कुछ परिवर्तन भी लाने की जरूरत है। राजकीय मामलों को थोड़ा ध्यान पूर्वक सुलझाने का प्रयास करें।
लव- अत्यधिक व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए भी कुछ समय जरूर निकालें। इससे परिवार में आपसी प्यार में सामंजस्य बना रहेगा।
स्वास्थ्य- अपने खान-पान और दिनचर्या के प्रति लापरवाही बिल्कुल ना करें। सकारात्मक नजरिया बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- कोई भी फैसला लेने से पहले उस पर अच्छी तरह सोच विचार करने से परिस्थितियां पूरी तरह आपके पक्ष में होंगी। इस समय आप जितना परिश्रम करेंगे, उसी के मुताबिक आपको अच्छा नतीजा मिलेगा। विद्यार्थियों की भी अपनी पढ़ाई में आ रही कोई रुकावट दूर होगी।
नेगेटिव- किसी पारिवारिक सदस्य को लेकर ही आपके अंदर शक या वहम जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। इसी की वजह से संबंधों में भी खटास आएगी। घर के बुजुर्गों का सम्मान करें। नकारात्मक विचारों को पनपने ना दें।
व्यवसाय- आज मार्केटिंग संबंधी सभी कामों को स्थगित रखें। व्यवसायिक स्थल पर ही अपना ध्यान केंद्रित रखें। अपने ऑर्डर्स समय पर पूरा करने की कोशिश करें। इससे आपकी उत्तम छवि बनेगी। ऑफिस में भी कार्यभार की अधिकता बनी रहेगी।
लव- घर का वातावरण सुखद और व्यवस्थित रहेगा। घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधित बातचीत भी हो सकती है।
स्वास्थ्य- जोखिम भरे कामों से दूर रहें। गिरने पर चोट लगने की स्थिति बन रही है।
भाग्यशाली रंग– गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात लाभदायक और सम्मानजनक रहेगा।तथा आपका व्यक्तित्व भी निखरेगा। इस समय ग्रह गोचर आपको नई उपलब्धियां दे सकता है।
नेगेटिव- अनैतिक कामों में रुचि ना लें। इसकी वजह से आप के मान सम्मान में ठेस पहुंच सकती हैं। अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना भी जरूरी है। विद्यार्थी मौज मस्ती की वजह से अपने लक्ष्य भटक सकते हैं।
व्यवसाय- अचानक आपको नए ऑर्डर मिलने की संभावना है। शेयर्स ,सट्टा आदि जैसे कार्यों में आज निवेश बिल्कुल ना करें। ऑफिस में आपकी किसी गलती से अधिकारियों की नाराजगी सहनी पड़ सकती है।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी गलतफहमी की वजह से नोकझोंक रहेगी। इसका असर पारिवारिक व्यवस्था पर ना पढ़ने दें। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर डायबिटीज जैसी परेशानियों की जांच जरूर करवाएं। स्वास्थ्य के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आज आपके साथ सुखद घटना होगी। जिससे आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे। अपनी योग्यताओं को पहचानें। घर में मेहमानों की आवाजाही रहेगी और आपसी मेल मिलाप से सबको खुशी मिलेगी।
नेगेटिव- जमीन संबंधी कमों में कागजातों की अच्छे से जांच पड़ताल करें। कोर्ट केस संबंधी मामलों में किसी शुभचिंतक से विचार-विमर्श जरूर करें। हालांकि जरा सी समझदारी और सूझबूझ से काम बन जाएंगे।
व्यवसाय- कारोबार संबंधी गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों के सुझाव को भी ध्यान में रखें। इससे आप और अधिक बेहतर फैसले ले पाएंगे। सरकारी कार्यालय में किसी प्रकार की राजनीति चल सकती है। सचेत रहने की भी जरूरत है।
लव- घर और बिजनेस दोनों जगह तालमेल और सामंजस्य रहेगा। विपरीत लिंग वालों से बात करते समय मर्यादा का ध्यान रखें।
स्वास्थ्य- सेहत सामान्य रहेगी। वर्तमान वातावरण को नजरअंदाज ना करें। स्वास्थ्य संबंधी नियमों का पालन करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- आज किसी पारिवारिक सदस्य की उपलब्धि से घर में जश्न जैसा माहौल रहेगा। कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात से आपकी लोकप्रियता और जनसंपर्क का दायरा बढ़ेगा।
नेगेटिव- पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी रखने की जरूरत है। कोई धोखा घड़ी हो सकती है। घर की किसी समस्या को सुलझाने में विवेक और समझदारी से काम ले। कोई भी फैसला लेने में ज्यादा समय ना लगाएं।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर लिए गए फैसले बेहतरीन साबित होंगे और कामयाबी भी मिलेगी। अपनी कार्यप्रणाली को दूसरों के सामने जाहिर ना करें। इस समय अपने प्रतिद्वंदियो से सावधान रहने की जरूरत है।
लव- घर के मामलों में दखल अंदाजी ना करें। छोटी मोटी बातों को नजरअंदाज ही रखें। इससे व्यवस्था उचित रहेगी। अपने लव पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करना जरूरी है।
स्वास्थ्य- सेहत अच्छी रहेगी। मौसम के बदलाव की वजह से आलस भी रह सकता है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मीन – पॉजिटिव- ग्रह गोचर बहुत ही अनुकूल है। आप अपने विवेक और समझदारी से महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। किसी धार्मिक जगह में भी आपको कोई उपाधि मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी संबंधी काम बन सकता है।
नेगेटिव- परंतु अपने करीबी लोगों के साथ भी कुछ समय जरूर बीताएं। इससे आपसी संबंधों में सुधार आएगा। नकारात्मक पुरानी बातों को हावी ना होने दें। दूसरों के मसले सुलझाने में आपके कोई महत्वपूर्ण काम रुक भी सकते हैं।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर अपने सहयोगियों के साथ किसी भी बात पर उलझना ठीक नहीं रहेगा। इस समय कुछ कानूनी या निवेश संबंधी जटिलताओं का सामना भी करना पड़ सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन की स्थिति बन रही है।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता और नज़दीकियां रहेंगी। एक्स्ट्रा मेरिटल संबंधों से दूर रहना ही उचित है।
स्वास्थ्य- ज्यादा काम होने की वजह से मानसिक और शारीरिक थकान रहेगी। योगा और मेडिटेशन इसका उचित इलाज है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 3

RELATED ARTICLES

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 मेष (Aries)- आज के दिन ऊर्जावान रहते हुए, महत्वपूर्ण कामों में फोकस करें. कार्य में रुकावट मन को विचलित कर...

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: शुक्रवार, 15 अक्टूबर 2021 मेष (Aries)- आज के दिन हंसी मजाक करते रहना चाहिए, इससे दिमाग शांत रहेगा. ऑफिस में बॉस के मन-मुताबिक...

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 मेष - आज के दिन कुछ कठोर फैसले अपनों की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं. ऑफिस में कर्मचारियों...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

गंगनहर को किया बंद, दीपावली पर छोड़ा जाएगा पानी

हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार से कानपुर तक जाने वाली उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की गंगनहर को बीते रात से बंद कर दिया गया है। अब...

शहीदों के पार्थिव शरीर पहुंचे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, कैबिनेट मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

देहरादून। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में उत्तराखंड के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर हवाई जहाज से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। ऐसे...

भाजपा-कांग्रेस में चुनावी दांवपेंच की राजनीति शुरू

देहरादून। यशपाल आर्य की वापसी के बाद कांग्रेस और भाजपा में चुनावी दावपेंच की राजनीति शुरू हो गयी है। उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री हरक...

आईटीवीपी की पासिंग आउट परेड संपन्न, 38 जांबाज अफसरों ने ली शपथ

देहरादून। भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी में 24 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण के बाद 38 असिस्टेंट कमांडेंट मेडिकल ऑफिसर के रूप में भारतीय तिब्बत...

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 मेष (Aries)- आज के दिन ऊर्जावान रहते हुए, महत्वपूर्ण कामों में फोकस करें. कार्य में रुकावट मन को विचलित कर...

दशहरा पर हरिद्वार में नागा साधुओं ने किया शस्त्र पूजन

भैरव प्रकाश और सूर्य प्रकाश भालों का हुआ पूजन कुंभ में पेशवाई के आगे रहते हैं देव रूपी दोनों भाले हरिद्वार। आज दशहरा है। दशहरे के...

विसर्जन के साथ दुर्गा महोत्सव का समापन

भाव-विह्वल हुए भक्त अल्मोड़ा। सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में दुर्गा महोत्सव का समापन हो गया है। 9 दिनों तक चले दुर्गा महोत्सव के बाद आज भव्य...

पेयजल ठेका कर्मचारियों की हड़ताल से खड़ा हुआ पानी का संकट

सबसे ज्यादा असर कुमांऊ मंडल में देहरादून। नैनीताल में अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर जल संस्थान के ठेका कार्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले...

22 नवंबर को बंद होंगे द्वितीय केदार श्री मध्यमहेश्वर के कपाट

तुंगनाथ के कपाट 30 अक्टूबर को होंगे बंद रुद्रप्रयाग। पंच केदारों के कपाट बंद होने की तिथियां घोषित हो गई हैं। द्वितीय केदार श्री मध्यमहेश्वर...

चारोंधाम के कपाट शीत कालीन के लिए बंद करने के लिए तिथि घोषित

6 नवंबर को बंद होंगे बाबा केदार व यमुनोत्री धाम के कपाट गंगोत्री के कपाट 5 नवंबर को बंद होंगे 20 नवंबर को संपन्न होगी बदरीनाथ...