Saturday, October 16, 2021
Home मुख्य पृष्ठ शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: सोमवार, 04 अक्टूबर  2021

मेष – पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। गाड़ी खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए हैं।
नेगेटिव- अपने नजदीकी मित्रों व संबंधियों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। समय के अनुसार अपने स्वभाव में भी बदलाव लाना जरूरी है। क्योंकि कभी-कभी मनोनुकूल काम ना बनने से आप असहज भी हो जाते हैं। खर्च करते समय अपने बजट ध्यान भी रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में कोई मन मुताबिक कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है। साझेदारी के बिजनेस में पार्टनर के साथ संबंधों में कटुता न आने दें। नौकरीपेशा लोगों को अच्छे काम की वजह से तरक्की मिलने की संभावना है।
लव- पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य मधुर बना रहेगा। घर संबंधी किसी भी कार्य को करने में पारिवारिक सदस्यों का निर्णय भी अवश्य ले। इससे घर का वातावरण खुशनुमा तथा प्रेम भरा बना रहेगा।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। सर्दी से अपना बचाव अवश्य करें, लापरवाही नुकसानदेह साबित होगी।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- आपकी विनम्रता की वजह से संबंधित तथा समाज के बीच आपका मान-सम्मान बना रहता है। आज भी काम को सोच समझकर व शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने में समर्थ रहेंगे। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आप के लिए वरदान साबित होगी।
नेगेटिव- बातचीत करते समय सावधान रहे कि आप अनजाने में अपनी कोई महत्वपूर्ण बात सार्वजनिक कर सकते हैं। जिसकी वजह से आप की मानहानि होने की भी आशंका है। बेहतर होगा कि किसी के साथ भी वाद-विवाद तथा बहस जैसे मामले में ना उलझे।
व्यवसाय- इस समय व्यवसायिक कार्य में बहुत अधिक चौकन्ना रहने की जरूरत है। कमीशन संबंधी कामों में थोड़ी सावधानी रखें। जमीन जायदाद संबंधी मामले में कोई बड़ी डील होने की संभावना है। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को अभी टाल दे।
लव- ध्यान रखें कि विवाहेत्तर संबंधों में किसी प्रकार का खुलासा होने से उसका असर दांपत्य जीवन अथवा परिवार पर असर पड़ सकता है।
स्वास्थ्य- बुखार और गला खराब होने जैसी समस्या रहेगी। खानपान में उचित परहेज रखें तथा इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने संबंधियों तथा मित्रों से मेलजोल के लिए समय निकाल लेंगे। जिससे कुछ समय से चल रही चिंता और परेशानियों से भी निजात मिलेगी। अपने संपर्क सूत्रों का दायरा की और अधिक बढ़ाएं।
नेगेटिव- संतान के किसी गतिविधि अथवा संगति को लेकर चिंता रह सकती है। इस समय बच्चे की काउंसलिंग करना जरूरी है, अवश्य ही उचित समाधान मिलेगा। आर्थिक गतिविधियों पर भी ध्यान रखें।
व्यवसाय- बिजनेस में नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। घर परिवार की उलझनों के कारण ज्यादा वक्त नहीं दे पाएंगे। इस समय अपने प्रतिद्वंदियो की गतिविधियों पर भी नजर रखें, वह आपकी कार्यप्रणाली की नकल कर सकते हैं।
लव- पारिवारिक मुश्किले सुलझाने में आपके प्रयास सफल होंगे। धीरे-धीरे घर का वातावरण दोबारा सामान्य हो जाएगा। कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजना भी बनेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु गैस सिरदर्द जैसी दिक्कत से बचने के लिए बादी और तली भुनी चीजों का परहेज करें।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- इस समय आपकी सकारात्मक सोच आपके लिए नई उपलब्धियों का निर्माण करेगी। कुछ विशिष्ट लोगों से संपर्क बनने के कारण आपके विचार शैली में भी उचित परिवर्तन आएगा। अपने कार्यों के प्रति जागरूक रखना और एकाग्रता रखना आपकी आर्थिक स्थिति को भी सुधरेगा।
नेगेटिव- परंतु किसी नजदीकी व्यक्ति द्वारा व्यर्थ ही आपकी आलोचना करने से आपका मन आहत होगा। बेहतर होगा किसी पर भरोसा ना रखें और खुद के फैसले को ही मानें। किसी भी कार में अपने बजट से ज्यादा खर्च ना करें।
व्यवसाय- नौकरीपेशा लोग पैसों का लेन-देन सावधानी से करें। किसी भी तरह की गलती होने से आपकी साख में कमी आ सकती है। साझेदारी के बिजनेस में पारदर्शिता रखने से संबंध अच्छे रहेंगे।
लव- विवाहित जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में भी परिवार वालों की स्वीकृति मिल जाएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- असंभव काम अचानक होने से खुशी मिलेगी। व्यक्तिगत मामलों का खुलासा ना करें। कोई भी काम चुपचाप करने से आपको सफलता भी मिलेगी। घर के बुजुर्गों का सम्मान करें।
नेगेटिव- अपनी महत्वपूर्ण चीजें और दस्तावेजों को संभाल कर रखें। इस समय उनके खोने या चोरी होने जैसी आशंका बन रही है। किसी वजह से बजट बिगड़ने से उसका असर आपके सुकून और नींद पर भी पड़ सकता है।
व्यवसाय- बाहरी क्षेत्रों से जुड़े बिजनेस में बहुत सफलता मिलेगी। उलझे हुए सरकारी काम सुलझाने के लिए समय अच्छा है। इस पर गंभीरता से काम करें। नौकरी में अपने कामों में लापरवाही न करें।
लव- आपकी बेवजह तनाव व चिड़चिड़ापन का असर आपके घर परिवार पर भी पड़ेगा। संबंधों को बेहतर बनाकर रखने से घर की व्यवस्था भी उत्तम रहेगी।
स्वास्थ्य- गैस एसिडिटी की समस्या बढ़ सकती है। कुछ समय योगा और मेडिटेशन करने से आपको काफी हद तक राहत मिलेगी।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- परिस्थितियां सफलता देने वाली रहेगी। आपके व्यक्तित्व संबंधी सकारात्मक बातें लोगों के सामने आने से आपका उचित सामाजिक दायरा बढ़ेगा। मान सम्मान भी होगा। कामकाज की रुकावटें दूर होंगी।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। इस समय कोई भी यात्रा करना नुकसानदायक रहेगा। फालतू खर्चों में कटौती करने से आपके आर्थिक समस्या काफी हद तक सुलझ सकती हैं। बहुत अधिक कामयाबी के लिए गलत रास्ता ना चुने।
व्यवसाय- इस समय मार्केटिंग संबंधी कामों पर ज्यादा ध्यान दें। नए ऑर्डर लेने और पेमेंट कलेक्ट करने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। ज्यादातर काम दिन की शुरुआत में ही निपटा लें तो ज्यादा उचित रहेगा।
लव- पति-पत्नी के संबंध बेहतरीन रहेंगे। प्रेम संबंधों में आपसी सामंजस्य की कमी की वजह से गलतफहमियां आ सकती है। एक दूसरे पर विश्वास करना सीखें।
स्वास्थ्य- कभी-कभी अवसाद व डिप्रेशन जैसी स्थिति हावी होगी। अपनी समस्याओं को किसी विश्वसनीय व्यक्ति से शेयर करें। इससे आपको अवश्य ही उचित समाधान मिलेगा।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- आज आपके स्वभाव में उदारता और भावुकता रहेगी। घर परिवार तथा संबंधियों के साथ खुशनुमा समय बीतेगा। आपकी बोलचाल का लहजा दूसरों को प्रभावित कर देता है। आज आप इन्हीं गुणों द्वारा आर्थिक तथा व्यवसायिक मामलों में सफलता प्राप्त करने में भी सक्षम रहेंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी बहुत आत्म केंद्रित हो जाना और स्वार्थ की भावना आ जाने से संबंधों में दिक्कत आ सकती है। अपने इन गुणों का सकारात्मक रूप में प्रयोग करें, तो आपको अवश्य ही उचित परिणाम हासिल हो सकते हैं।
व्यवसाय- नौकरीपेशा लोगों को अपने कामों पर ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी तरह का बदलाव लाने की कोशिश न करें। इंपोर्ट एक्सपोर्ट संबंधी कामों में फायदा मिलेगा। पेमेंट कलेक्ट करने के लिए भी उचित समय है।
लव- आपके जीवनसाथी की घर परिवार के प्रति सहयोग और समर्पण की भावना परिवार में खुशनुमा माहौल बनाकर रखेंगे। घर में रिश्तेदारों का आगमन भी हो सकता है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। इस मौसम की वजह से कुछ थकान और सुस्ती रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज आपका पूरा ध्यान निवेश संबंधी गतिविधियों पर रहेगा। आप सफलता भी हासिल करेंगे। पारिवारिक सुख सुविधाओं को बनाकर रखने में भी आपकी रुचि बनी रहेगी। घर के सदस्यों को मन मुताबिक शॉपिंग कराने से खुशी महसूस होगी।
नेगेटिव- अपने स्वभाव को सहज और भावना प्रधान भी रखें। बहुत अधिक प्रैक्टिकल होना भी संबंध खराब कर सकता है। घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर उनकी देखभाल करने की भी जरूरत है।
व्यवसाय- बिजनेस में बदलाव लाने की जरूरत है। आपका ध्यान इन बातों की तरफ रहेगा। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को अधिकारियों से तारीफ मिल सकती है।
लव- पति-पत्नी के बीच छोटी सी बात को लेकर कुछ तकरार रहेगी। जल्दी ही समाधान मिलेगा और आपसी संबंधों और ज्यादा मधुर भी हो जाएंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपका अपने स्वास्थ्य और दिनचर्या के प्रति सजग रहना आपको अवश्य ही स्वस्थ रखेगा।
भाग्यशाली रंग- गहरा पीला, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- इस समय भाग्य आपको बेहतरीन सहयोग कर रहा है। प्रॉपर्टी संबंधी कोई योजना चल रही है तो उस क्रियान्वित होने का उचित समय है। दोस्तों के साथ समय खराब करने की अपेक्षा अपने काम पर ध्यान दें।
नेगेटिव- कोर्ट केस संबंधी किसी भी मामले में लापरवाही ना करें। तनाव की वजह से नींद ना आने के कारण थकान भी हो सकती है। युवा वर्ग को अपने करियर को लेकर और अधिक गंभीरता लाने की जरूरत है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों पर पूरा ध्यान रहेगा। समय रहते काम पूरा कर लेंगे। अपनी योजनाओं को सीक्रेट रखना जरूरी है। ऑफिस का वातावरण भी खुशनुमा रहेगा।
लव- परिवार तथा व्यवसाय के बीच उचित समन्वय बना रहेगा। जिससे परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- बदन दर्द और थकान की परेशानी महसूस होगी। बदलते वातावरण से अपना बचाव रखे और उचित आराम भी ले।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- सामाजिक और राजनीतिक क्षेत्र में आपका वर्चस्व बढ़ेगा। संतान की करियर संबंधी किसी समस्या का हल जरूर निकलेगा। काम करने के तरीके में बदलाव करने से कार्य क्षमता और बढ़ेगी। धार्मिक गतिविधियों में भी कुछ समय जरूर बीताएं।
नेगेटिव- भाइयों के साथ किसी बात को लेकर वाद विवाद बढ़ सकता है। धैर्य रखें। निवेश संबंधी नीतियों पर दोबारा विचार करने की जरूरत है।
व्यवसाय- नौकरी और बिजनेस में आज किए गए कामों के अच्छे नतीजे आने वाले दिनों में मिलेंगे। नया काम करने की इच्छा है तो तुरंत फैसला लें। इस समय परिस्थितियां अति अनुकूल है।
लव- जीवनसाथी की तरफ से आपको भावनात्मक सहयोग मिलेगा। आप पूरे मन से कामों पर ध्यान दे पाएंगे। संतान की किसी परेशानी में भी मनोबल बनाकर रखना आपकी जिम्मेदारी है।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। कभी-कभी आत्मविश्वास डगमगा सकता है। मानसिक स्थिरता के लिए मेडिटेशन अवश्य करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं से जुड़ना और उनका सहयोग करना आप को सुकून देगा। आध्यात्मिक उन्नति भी होगी। परिवार और बच्चों के साथ भावनात्मक संबंध और ज्यादा मजबूत होंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी काम में रुकावटें आने से आप परेशान रहेंगे। दोबारा से अपनी एनर्जी एकत्रित करके अपने काम पर फिर से लग जाएंगे और सफल भी होंगे। विद्यार्थी अपनी किसी प्रोजेक्ट को लेकर परेशान रहेंगे।
व्यवसाय- बिजनेस में किसी भी तरह की चिंता की जरूरत नहीं है। अपने कामों की लिस्ट बनाएं और एक-एक काम निपटाते जाएं। सफलता मिलेगी। साथियों की सलाह पर भी ध्यान दें। नौकरी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।
लव- पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। अपने कुशल व्यवहार से घर का वातावरण अच्छा रखेंगे।
स्वास्थ्य- खांसी-जुकाम और गले से संबंधित किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें। अपना चेकअप करवाएं और तुरंत इलाज लें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

मीन – पॉजिटिव- हर काम को व्‍यावहारिक तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे तो जरूर सफलता मिलेगी। रिश्तेदारों और पड़ोसियों के साथ संबंध अच्छे होंगे। संतान की तरफ से भी संतोषजनक समाचार मिलेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी क्रोध और जीत जैसे नकारात्मक स्वभाव आपके लिए परेशानी का कारण भी बनता है। कई बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। इनकम के साधनों में कमी रहेगी इसलिए अपने खर्चे कम करें।
व्यवसाय- व्यवसाय में कुछ मामले उलझ सकते हैं। काम करने के तरीकों पर दोबारा विचार करें और सोच समझकर फैसला लें। इस समय मेहनत ज्यादा और फायदा कम जैसी स्थिति बन रही है। नौकरीपेशा लोगों को अचानक कोई अच्छी खबर मिल सकती है।
लव- वैवाहिक संबंध सामान्य रहेंगे। घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नज़दीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन डायबिटीज और ब्लड प्रेशर संबंधी परेशानियों में लापरवाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 3

RELATED ARTICLES

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 मेष (Aries)- आज के दिन ऊर्जावान रहते हुए, महत्वपूर्ण कामों में फोकस करें. कार्य में रुकावट मन को विचलित कर...

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: शुक्रवार, 15 अक्टूबर 2021 मेष (Aries)- आज के दिन हंसी मजाक करते रहना चाहिए, इससे दिमाग शांत रहेगा. ऑफिस में बॉस के मन-मुताबिक...

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: गुरुवार, 14 अक्टूबर 2021 मेष - आज के दिन कुछ कठोर फैसले अपनों की भावनाओं को चोट पहुंचा सकते हैं. ऑफिस में कर्मचारियों...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Latest Post

माता मंगला के जन्मदिन पर उत्तराखंड को सौगात, सीएम ने किया डायलिसिस केंद्र का लोकार्पण

देहरादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मोहकमपुर में हंस फाउंडेशन डायलिसिस केंद्र का लोकार्पण किया। माता मंगला के जन्मदिन के अवसर पर फाउंडेशन के...

गंगनहर को किया बंद, दीपावली पर छोड़ा जाएगा पानी

हरिद्वार। धर्मनगरी हरिद्वार से कानपुर तक जाने वाली उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की गंगनहर को बीते रात से बंद कर दिया गया है। अब...

शहीदों के पार्थिव शरीर पहुंचे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, कैबिनेट मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

देहरादून। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में उत्तराखंड के शहीद जवानों के पार्थिव शरीर हवाई जहाज से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। ऐसे...

भाजपा-कांग्रेस में चुनावी दांवपेंच की राजनीति शुरू

देहरादून। यशपाल आर्य की वापसी के बाद कांग्रेस और भाजपा में चुनावी दावपेंच की राजनीति शुरू हो गयी है। उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री हरक...

आईटीवीपी की पासिंग आउट परेड संपन्न, 38 जांबाज अफसरों ने ली शपथ

देहरादून। भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी में 24 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण के बाद 38 असिस्टेंट कमांडेंट मेडिकल ऑफिसर के रूप में भारतीय तिब्बत...

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

आज़ का राशिफल: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 मेष (Aries)- आज के दिन ऊर्जावान रहते हुए, महत्वपूर्ण कामों में फोकस करें. कार्य में रुकावट मन को विचलित कर...

दशहरा पर हरिद्वार में नागा साधुओं ने किया शस्त्र पूजन

भैरव प्रकाश और सूर्य प्रकाश भालों का हुआ पूजन कुंभ में पेशवाई के आगे रहते हैं देव रूपी दोनों भाले हरिद्वार। आज दशहरा है। दशहरे के...

विसर्जन के साथ दुर्गा महोत्सव का समापन

भाव-विह्वल हुए भक्त अल्मोड़ा। सांस्कृतिक नगरी अल्मोड़ा में दुर्गा महोत्सव का समापन हो गया है। 9 दिनों तक चले दुर्गा महोत्सव के बाद आज भव्य...

पेयजल ठेका कर्मचारियों की हड़ताल से खड़ा हुआ पानी का संकट

सबसे ज्यादा असर कुमांऊ मंडल में देहरादून। नैनीताल में अपनी 5 सूत्री मांगों को लेकर जल संस्थान के ठेका कार्य कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले...

22 नवंबर को बंद होंगे द्वितीय केदार श्री मध्यमहेश्वर के कपाट

तुंगनाथ के कपाट 30 अक्टूबर को होंगे बंद रुद्रप्रयाग। पंच केदारों के कपाट बंद होने की तिथियां घोषित हो गई हैं। द्वितीय केदार श्री मध्यमहेश्वर...