(काबुल)अफगानिस्तान की टीम अंडर 19 विश्व कप के लिए हुई रवाना

Spread the love

काबुल ,12 जनवरी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने एक ट्वीट में पुष्टि की कि अफग़़ानिस्तान की टीम आगामी अंडर 19 विश्व कप में हिस्सा लेने के लिए 12 जनवरी को वेस्टइंडीज़ के लिए रवाना होगी। टीम दुबई से उड़ान भरेगी, जहां वे 31 दिसंबर को समाप्त हुए अंडर 19 एशिया कप के बाद से वीज़ा का इंतजार कर रहे थे।

इससे पहले वीज़ा मिलने में हो रही दिक्कतों के कारण इस प्रतियोगिता में अफगानिस्तान की भागीदारी पर संदेह पैदा हो गया था, आईसीसी इवेंट्स के प्रमुख अधिकारी क्रिस टेटली ने कहा था कि वैश्विक गवर्निंग बॉडी ने एसीबी और अन्य संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहा था ताकि अफग़़ान टीम को वीज़ा मिलने में हो रही समस्या का समाधान निकाला जा सके। हालांकि इन समस्याों के कारण अफग़़ानिस्तान की टीम को 10 जनवरी और 12 जनवरी को इंग्लैंड और संयुक्त अरब अमीरात के ख़िलाफ़ दो अभ्यास खेलने थे, जो रद्द कर दिया गया था।

टूर्नामेंट में अफग़़ानिस्तान को ग्रुप सी में पाकिस्तान, जि़म्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। अफगानिस्तान 16 जनवरी को जि़म्बाब्वे के ख़िलाफ़ त्रिनिदाद में अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार है। यह देखा जाना बाक़ी है कि क्या इस कार्यक्रम को विभिन्न क्वारेंटीन नियमों की आवश्यकताओं को देखते हुए शेड्यूल में किसी तरह का बदलाव लाया जा सकता है।

अंडर 19 विश्व कप में अफग़़ानिस्तान की टीम सातवीं बार हिस्सा ले रही है। 2010 में पहली बार क्वालीफ़ाई करने के बाद से, उन्होंने हर साल इस प्रतियोगिता में क्वालीफ़ाई किया है। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2018 में आया था, जहां उन्होंने सेमीफ़ाइनल में अपनी जगह बनाई थी।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.