आवाज़: आंगनवाड़ी कार्यकत्री / सेविका कर्मचारी यूनियन का  सम्मेलन, सरकार पर अनदेखी का आरोप

आवाज़: आंगनवाड़ी कार्यकत्री / सेविका कर्मचारी यूनियन का  सम्मेलन, सरकार पर अनदेखी का आरोप
Spread the love
संवाददाता
देहरादून 10 अक्टूबर।    सीटू से सम्बद्ध आंगनवाड़ी कार्यकत्री / सेविका कर्मचारी यूनियन का रायपुर ब्लॉक का सम्मेलन पंचायत भवन में संम्पन्न हुआ सम्मेलन में  ज्योति बाला अध्यक्ष रजनी रावत महामंत्री सहित 13 सदस्यीय कार्यकारणी चुनी गई ।
    इस अवसर पर सीटू के महामंत्री लेखराज ने कहा कि वर्तमान सरकार श्रमिक विरोधी सरकार है जो श्रमिको के अधिकारों पर कुठाराघात कर रही है। इससे आम वर्कर को गुलामी की ओर धकेला जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा श्रम कानूनों को समाप्त कर श्रम संहितायें बनाई गयी हैं जिनमें मालिकों के पक्ष में नीतियां बनाई गई हैं। सरकार पूरी तरह से पूंजीपतियों की गोद मे बैठी है ।
    इस अवसर पर यूनियन की प्रान्तीय अध्यक्ष जानकी चौहान ने कहा कि राज्य सरकार अगर स्किम वर्कर्स की मांगों को नजरअंदाज करती है तो आंगनवाड़ी आंदोलन को तेज करेंगी और मांगों पर विचार नहीं करती है तो उसका खामियाजा सरकार को आगामी चुनाव में भुगतना पड़ेगा ।
    इस अवसर पर यूनियन की जिला अध्यक्ष ज्योतिका पांडे ने कहा कि रायपुर ब्लाक की आंगनबाड़ी कार्यकत्री व सेविकाएं सीटू से सम्बद्ध यूनियन को मजबूत बनाने हेतु कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर हिस्सेदारी करेंगी और सरकार को आंगनवाड़ी की मांगों पर विचार करने को बाध्य करेंगी। सीटू के कोषाध्यक्ष रविन्द्र नौडियाल ने भी सम्मेलन को सम्बोधित किया।
  इस अवसर पर ब्लाक कार्यकारणी का चुनाव किया गया जिसमें ज्योति बाला को अध्यक्ष , उमा , रेखा रावत को उपाध्यक्ष, रजनी रावत  महामंत्री , आशा रावत , शहनाज सचिव , कोषाध्यक्ष
 ममता , संगीता ,सुमन , राखी , नीलू क्षेत्री  को कार्यकारणी सदस्य चुना गया ।
       सम्मेलन का समापन नवनिर्वाचित अध्यक्ष ज्योति बाला ने किया। इस अवसर पर सरोज देवी , पूनम पाल , रजनी रमोला , सरोज , सावित्री , उमा देवी , कृष्ण पाल, बिना , विमला  उर्मिला , लक्ष्मी , कस्तूरी , कमला , सुमन , सोनिया , अनिता आदि बड़ी संख्या में कार्यकत्रियां व सेविकाएं उपस्थित थीं ।

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.