अंडर-19 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, बंगलादेश को पांच विकेट से रौंदा

Spread the love

एंटीगुआ। भारतीय अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टीम ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व 2022 के क्वार्टर फाइनल मैच में पड़ोसी बंगलादेश को पांच विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने बंगलादेश को 37.1 ओवर में महज 111 रन पर ऑलआउट कर दिया। उसके बाद सलामी बल्लेबाज अंगक्रिश रघुवंशी की 44 रन की पारी की बदौलत लक्ष्य को हासिल कर लिया।
112 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और हरनूर सिंह बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। उन्हें तंजीम हसन ने मोहम्मद फहीम के हाथों आउट करवाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे शाइक रशीद ने रघुवंशी के साथ मिलकर 70 रन की साझेदारी की। रघुवंशी 44 रन और रशीद को 26 रनबनाकर रिपोन मंडल के शिकार बने। इसके बाद कप्तान यश ढुल और कौशल तांबे ने टीम को जीत तक पहुंचाया। बंगलादेश की ओर से रिपोन ने चार और तंजीम ने एक खिलाड़ी को आउट किया। ढुल ने 20 और तांबे ने 11 रन का योगदान दिया।

इससे पहले भारत ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और रणनीति के तहत गेंदबाजी करते हुए गत विजेता बंगलादेश की बल्लेबाजी की बखियां उधेड़ दी। तेज गेंदबाज रवि कुमार के सात ओवर में 14 रन पर तीन और लेफ्ट आर्म स्पिनर विक्की ओस्तवाल के नौ ओवर में 25 रन पर दो विकेट के शानदार प्रदर्शन और अन्य गेंदबाजों के योगदान से बंगलादेश को 37.1 ओवर में महज 111 रन पर रोक दिया।
रवि ने तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभालते हुए नई गेंद के साथ बंगलादेशी टीम को लगातार शुरुआती झटके दिए। उन्होंने बंगलादेश के तीनों शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को 14 रन के अंदर पवेलियन भेज दिया। तीन के स्कोर पर महफिजुल इस्लाम के रूप में पहला, 12 के स्कोर पर इफ्ताखेर हुसैन इफ्ति के रूप में दूसरा और 14 के स्कोर पर प्रांतिक नवरोज नबीलि के रूप में तीसरा विकेट गिरा। महफिजुल दो, इफ्ति एक और प्रांतिक सात रन पर आउट हुए।

वहीं विक्की और कौशल तांबे ने मध्य क्रम को ध्वस्त किया। दोनों ने मिल कर तीन बल्लेबाजों को आउट किया। कौशल ने छह ओवर में 27 रन देकर एक विकेट लिया। इसके अलावा राजवर्धन हैंगरगेकर और अंगक्रिश रघुवंशी ने भी एक-एक विकेट लिया। बंगलादेश की तरफ से निचले क्रम के बल्लेबाज एसएम महरोब ने छह चौकों की मदद से 48 गेंदों पर सर्वाधिक 30 रन बनाए।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.