रिकाॅर्ड: शाश्वत रावत ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ा अपना पहला दोहरा शतक

रिकाॅर्ड: शाश्वत रावत ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में जड़ा अपना पहला दोहरा शतक
Spread the love

 

नईदिल्ली। रणजी ट्रॉफी 2024 में तीसरे दौर के दूसरे दिन बड़ौदा क्रिकेट टीम के बल्लेबाज शाश्वत रावत ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम के खिलाफ शानदार दोहरा शतक (207) लगाया।यह उनके प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का पहला दोहरा शतक है। उन्होंने 309 गेंद का सामना करते हुए अपना दोहरा शतक पूरा किया। उनकी शानदार पारी के ही कारण बड़ौदा ने अपनी पहली पारी में 400 से ज्यादा रन बना लिए ।
बड़ौदा का पहला विकेट सिर्फ 19 रन पर गिर गया था। इसके बाद शाश्वत बल्लेबाजी करने आए।उन्होंने अपनी पारी आराम से आगे बढ़ाई और 20 चौकों की मदद से अपना दोहरा शतक पूरा किया। वह पारी में 324 गेंदों में 207 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने कुल 21 चौके जड़े।
शाश्वत रावत ने दिसंबर 2022 में ओडिशा के खिलाफ अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का आगाज किया था।वह अब तक 10 मैच की 16 पारियों में करीब 47 की औसत से 755 रन अपने नाम कर चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी इस पारी में आया है।वह अभी तक एक भी नाबाद नहीं रहे हैं। वह भारत के लिए अंडर-19 विश्व कप भी खेल चुके हैं।
शाश्वत ने लिस्ट- ए क्रिकेट में अब तक 7 मैच खेले हैं। इसकी 7 पारियों में 23 की औसत से 161 रन बनाए हैं।उनके बल्ले से केवल 1 अर्धशतक निकला है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 59 रन का रहा है।उन्होंने अपना पहला लिस्ट- ए मुकाबला बंगाल क्रिकेट टीम के खिलाफ दिसंबर 2021 में खेला था।टी-20 करियर की बात करें तो वह अब तक केवल 2 टी-20 मैचों में 8 ही रन बनाने में कामयाब रहे हैं।
मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बड़ौदा टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। महज 104 रन के कुल स्कोर पर उसके ज्योत्सनिल सिंह (6), किनीत पटले (14), विष्णु सोलंकी (23) और अभिमन्यु सिंह (9) के रूप में 4 बड़े झटके लग गए थे। उसके बाद शाश्वत रावत और शिवालिक ने पारी को संभाला और अपने-अपने शतक पूरे किए। इससे टीम का स्कोर 400 के पार पहुंच गया। दोनों के बीच 345 रन की अहम साझेदारी हुई।

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपी नहीं शेयर कीजिए!