कांग्रेस: भू-कानून समिति की सिफारिशों की समीक्षा के लिए पार्टी ने बनाई कमेटी, पूर्व मंत्री नवप्रभात करेंगे अध्यक्षता 

कांग्रेस: भू-कानून समिति की सिफारिशों की समीक्षा के लिए पार्टी ने बनाई कमेटी, पूर्व मंत्री नवप्रभात करेंगे अध्यक्षता 
Spread the love

 

 

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश में भू-कानून के लिए गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति की सिफारिशों की समीक्षा के लिए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागणों की गठित का गठन किया गया है।
उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि उत्तराखण्ड प्रदेश में कांग्रेस भू-कानून का क्या स्वरूप हो इसके लिए राज्य सरकार द्वारा गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति द्वारा अपनी सिफारिशें सरकार को दी गई हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष करन माहरा ने भू-कानून के लिए गठित उच्च अधिकार प्राप्त समिति की कई सिफारिशों पर सवालिया निशान लगाते हुए  सिफारिशों की समीक्षा के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी की ओर से दिये जाने वाले सुझावों के लिए पूर्व मंत्री नवप्रभात की अध्यक्षता में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण महरा

विजय सारस्वत ने बताया कि कमेटी में पूर्व मंत्री नवप्रभात के अलावा प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशासन व संगठन मथुरादत्त जोशी एवं प्रदेश महामंत्री गोविन्द सिंह बिष्ट शामिल हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने कमेटी से अपेक्षा की है कि प्रदेश सरकार ने भू-कानून की समीक्षा के लिए गठित उच्चाधिकार प्राप्त समिति की सिफारिशों का अध्ययन करते हुए पार्टी के ओर से दिये जाने वाले सुझावों से प्रदेश कांग्रेस कमेटी को शीघ्र ही अवगत कराने का कष्ट करेगी ताकि तद्नुसार कांग्रेस पार्टी की ओर से जनहित में राज्य सरकार को सुझाव प्रस्तुत किये जा सकें।
महामंत्री संगठन  ने यह भी बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने हरिद्वार जनपद में हुए जहरीली शराब कांड की पार्टी स्तर पर जांच के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेतागणों की चार सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया गया है। कमेटी में प्रदेश उपाध्यक्ष धीरेन्द्र प्रताप, पूर्व प्रदेश महामंत्री एवं 2022 के विधानसभा प्रत्याशी  सतपाल ब्रहमचारी, प्रदेश महामंत्री  पी.के. अग्रवाल एवं प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी शामिल हैं।
विजय सारस्वत ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा के निर्देश पर जांच कमेटी शराब कांड से पीड़ित  परिवारों के साथ-साथ स्थानीय लोगों से मुलाकात कर जहरीली शराब प्रकरण के तथ्यों की जानकारी लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी। उन्होंने कहा कि कमेटी के सभी सदस्य शीघ्र ही व्यक्तिगत रूप से घटना स्थल पर पहुंचकर प्रकरण की छानबीन करते हुए प्रदेश कार्यालय को शराब काण्ड के सभी तथ्यों से अवगत करायेंगे।

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.