शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे
Spread the love

आज़ का राशिफल: सोमवार, 27 सितंबर 2021

मेष – पॉजिटिव- आज ज्यादातर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा। और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक दृष्टि से भी समय अनुकूल है।
नेगेटिव- लापरवाही की वजह से कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह सकता है। जिसकी वजह से कुछ नुकसान होने की भी आशंका है। बेहतर है कि फालतू कामों में ध्यान ना लगाएं। इस समय किसी भी प्रकार की यात्रा को स्थगित रखना ही उचित है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में रुकावट से तनाव रहेगा। कोई भी फैसला लेने से पहले अनुभवी इंसान की सलाह जरूर लें। रुकी हुई प्रॉपर्टी संबंधी काम पूरे होने की संभावना है।
लव- वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में आपसी सामंजस्य के अभाव के कारण दूरियां आ सकती हैं।
स्वास्थ्य- कोल्ड कफ की समस्या परेशान करेगी। वर्तमान मौसम से अपना बचाव अवश्य करें। मेडिटेशन तथा योगा को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाएं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

वृष – पॉजिटिव- आज धनदायक परिस्थितियां बनी हुई है। साथ ही महत्वपूर्ण योजनाओं को क्रियान्वित करने की ऊर्जा भी बनी रहेगी। विद्यार्थियों को अपनी शिक्षा से संबंधित कोई उत्तम समाचार मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। इस समय अपनी क्षमताओं व ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें।
नेगेटिव- नजदीकी संबंधी के साथ किसी बात को लेकर गलतफहमी उत्पन्न हो सकती हैं। इस समय अपने स्वभाव में इगो, चिड़चिड़ापन आदि जैसी बातें ना उपजने दे। आय के साथ-साथ खर्चे भी सामने आएंगे।
व्यवसाय- नए काम की शुरुआत के लिए दिन अच्छा है। लेकिन ज्यादा फायदे की उम्मीद न करें, सिर्फ अपने काम पर ध्यान दें। आने वाले दिनों में जरूर अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी में कोई खास जिम्मेदारी मिल सकती है।
लव- जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होने से घर तथा व्यवसाय दोनों जगह संतुलित बना कर रखना होगा। युवा वर्ग अपनी मित्रता के प्रति गंभीर रहेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु काम की अधिकता की वजह से थकान और तनाव भी हावी रहेंगे।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन – पॉजिटिव- आज अपनी योजनाओं को गोपनीय तरीके से क्रियान्वित करते चले। इस समय अपने प्रत्येक कार्य के प्रति पूरी जागरूकता रखने की जरूरत है। थोड़ी सी सतर्कता रखने से आपकी योजनाएं तथा कार्य सफल रहेंगे। किसी घनिष्ठ मित्र का सहयोग भी आपके लिए सहायक रहेगा।
नेगेटिव- संतान से संबंधित कुछ उम्मीदों में कमी रहने की वजह से मन व्यथित रह सकता है। परंतु इस समय धैर्य और समझदारी से परिस्थितियों को संभाले। ज्यादा गुस्से और तनाव की वजह से समस्या बढ़ सकती है। इस समय मेहनत के अनुरूप ज्यादा परिणाम भी हासिल नहीं होंगे।
व्यवसाय- निजी कारणों से बिजनेस के काम अधूरे रह सकते हैं। इंपोर्ट एक्सपोर्ट जैसे कामों में फायदेमंद स्थितियां बन रही है। आपके काम में स्टाफ और कर्मचारियों का सहयोग रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं।
लव- पति-पत्नी के बीच किसी छोटी सी बात को लेकर नोकझोंक रहेगी। विवाहेतर संबंधों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु समस्याओं की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन उठ सकता है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- आप योजनाबद्ध तथा डिसिप्लिन तरीके से कार्यों को सुचारू रूप से संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। आपकी किसी उपलब्धि से समाज तथा निकट संबंधियों के बीच मान-सम्मान बढ़ेगा। राजनीतिक संबंध आपके लिए लाभदायक रहेंगे।
नेगेटिव- पुरानी बीती हुई बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें। इसकी वजह से किसी मित्र से संबंध खराब होने की आशंका है। घर के किसी बड़े बुजुर्ग के साथ साथ में उलझना उन्हें आहत कर सकता है। आज किसी प्रकार की भी उधारी संबंधी काम ना करें।
व्यवसाय- बिजनेस के कामों में कमी रहेगी। इस वक्त अपने काम करने के तरीकों में बदलाव की जरूरत है। संपर्क सूत्रों को और मजबूत करें। नौकरीपेशा लोगों को टारगेट पूरा करने में उलझने आएंगी। लेकिन अधिकारी की मदद आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है।
लव- जीवनसाथी का सहयोग व धैर्य आपके मनोबल को बढ़ाएगा। साथ ही कुछ रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में मदद मिलेगी।
स्वास्थ्य- अपने विचारों को सकारात्मक रखें। क्योंकि गलत विचारों से आपके अंदर डिप्रेशन तथा मनोबल में कमी जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 9

ये भी पढ़ें:   शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

सिंह – पॉजिटिव- आज दिन का अधिकतर समय आध्यात्मिक धार्मिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक बदलाव आएगा। पारिवारिक वातावरण को और अधिक उत्तम बनाने के लिए कुछ योजनाएं बनाएंगे और उसमें कामयाब भी रहेंगे।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका बहुत अधिक डिसिप्लिन होना दूसरों के लिए परेशानी बन सकता है। इसलिए अपने व्यवहार में थोड़ा लचीलापन भी बना कर रखें। प्रॉपर्टी संबंधी किसी भी कार्य में निवेश करने के लिए समय उचित नहीं है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण अथॉरिटी मिलेगी। फायदेमंद परिस्थितियां भी बनेगी। पार्टनरशिप में आपसी सामंजस्य और कार्यशैली बिजनेस के लिए बहुत अच्छी रहेगी। लेकिन नए कामों से जुड़े फैसले लेने से पहले उस पर फिर से विचार करने की जरूरत है।
लव- पति-पत्नी के संबंध मधुर और खुशनुमा रहेंगे। परिवार के साथ कोई मनोरंजन संबंधी यात्रा भी संभव है।
स्वास्थ्य- कब्ज और गैस की परेशानी रहेगी। जिसकी वजह से आप की कार्य क्षमता भी प्रभावित होगी।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- इस समय उत्तम ग्रह स्थितियां बनी हुई है। ईश्वरीय सत्ता पर विश्वास रखें। आपकी बुद्धिमता तथा व्यापारिक सोच से लाभ के नए स्त्रोत बनेंगे। घर तथा बाहर दोनों जगह पर आपका वर्चस्व बना रहेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी गलतफहमियो की वजह से भाई बहनों के संबंधों में दूरियां आ सकती हैं। पारिवारिक विघटन को रोकने का हर संभव प्रयास करना उचित रहेगा। भावनात्मक रूप से अकेलापन महसूस भी होगा।
व्यवसाय- बिजनेस में किसी भी नई गतिविधि पर काम ना करें। इस वक्त जैसा चल रहा है, उसी में अपनी ऊर्जा लगाएं। टूर एंड ट्रेवल्स, मीडिया, आर्ट जैसे कामों में सफलता मिलेगी। नौकरी में अभी तबादले के लिए प्रयत्न ना करें।
लव- विवाहेत्तर संबंध बनने की संभावना है। परंतु इन गतिविधियों से दूर रहे। तथा अपनी पारिवारिक व्यवस्था को उचित बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- किसी प्रकार का भावनात्मक आघात लगने से ब्लड प्रेशर आदि जैसी समस्या उठ सकती हैं। अपने मनोबल को मजबूत बनाकर रखें। कुछ समय मेडिटेशन ध्यान आदि जैसी क्रियाओं में लगाएं।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- आप अपनी व्यवहार कुशलता द्वारा किसी पारिवारिक विवाद को निपटाने में सफल रहेंगे। तथा घर में सुकून और शांति भरा वातावरण रहेगा। अगर घर के बदलाव संबंधी कोई योजना बन रही है ,तो समय बहुत ही अनुकूल है।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी अनजान व्यक्ति की तरफ से आप को नुकसान पहुंच सकता है। परिस्थितियों का पूर्ण अवलोकन करते रहे। आलस को हावी ना होने दें। इस समय विद्यार्थी तथा युवा वर्ग भी अपने कार्यों के प्रति लापरवाही बरत रहे हैं।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी कामों में फायदेमंद परिस्थितियां बन रही हैं। किसी भी काम में आपके सहयोगी की सलाह फायदेमंद रहेगी। अपने माल की गुणवत्ता पर ज्यादा ध्यान दें। नौकरीपेशा लोगों को अपने डिपार्टमेंट संबंधी कुछ बदलाव होने की संभावना है।
लव- घर में मेहमानों के आगमन से उत्सव भरा माहौल रहेगा। उपहारों का आदान-प्रदान जैसी गतिविधियां सबको खुशी प्रदान करेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु कुछ समय अपने आराम के लिए भी जरूर निकालें। सर्वाइकल और कंधों में दर्द जैसी स्थिति रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 8

ये भी पढ़ें:   शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

वृश्चिक – पॉजिटिव- ग्रह गोचर आपकी प्रतिभा और क्षमता को दूसरों के समक्ष उजागर करेगा। आपके व्यक्तित्व में और अधिक निखार आएगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। बच्चों की उचित गतिविधियां आपको खुशी देंगी।
नेगेटिव- अपनी तथा परिवार संबंधी सुख सुविधाओं पर अधिक खर्च करते समय अपने बजट का भी ध्यान अवश्य रखें। कोई बड़ा खर्चा अचानक ही सामने आने से बजट बुरी तरह बिगड़ सकता है। छोटी-छोटी बातों पर आहत होने जैसे स्वभाव को सुधारें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में कोई भी फैसला लेने में सावधानी रखनी जरूरी है। इस वक्त कुछ बदलाव भी लाने की जरूरत है। अनिर्णय की स्थिति में किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी। ऑफिस का वातावरण शांतिपूर्ण बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी आपस में बिना वजह किसी वाद विवाद में ना उलझे। एक दूसरे का सम्मान बना कर रखना आपके तथा परिवार दोनों के लिए उचित रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ दिमागी काम करने की वजह से सिर में भारीपन और थकान महसूस हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

धनु – पॉजिटिव- आपकी किसी उचित कार्य शैली की वजह से समाज में आपकी पहचान बनेगी। मेहनत के सकारात्मक परिणाम भी हासिल होंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर धार्मिक संबंधी समारोह में शामिल होने का अवसर भी मिलेगा।
नेगेटिव- परंतु आपके किसी वहम की वजह से नजदीकी संबंधी से कोई कहासुनी हो सकती है। बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ना करें। बिना किसी बात को समझे अपना निर्णय ना दें। इस समय बच्चों की गतिविधियों पर भी नजर रखना जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय में अपनी मेहनत के अनुरूप ही अच्छे नतीजे हासिल होंगे। परिवार के लोगों की मदद से आपके कार्यक्षेत्र में और ज्यादा विकास होगा। किसी तरह के गैर कानूनी काम में दिलचस्पी लेना आपके परेशानी वाला रहेगा।
लव- पारिवारिक मामलों में ज्यादा हस्तक्षेप ना करें। सबको अपने व्यक्तिगत कामों में स्वतंत्रता देना भी जरूरी है।
स्वास्थ्य- अत्यधिक तनाव का असर आप की कार्य क्षमता तथा पाचन प्रणाली पर पड़ सकता है।अपनी दिनचर्या व्यवस्थित रखें। तथा कुछ समय अपने आराम के लिए भी निकालें।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

मकर – पॉजिटिव- कुछ दिनों से चल रही थकान भरी दिनचर्या से आराम पाने के लिए आज अधिकतर समय घर तथा परिवारजनों के साथ व्यतीत होगा। आप अपने अंदर दोबारा नयी ऊर्जा का संचार महसूस करेंगे। सामाजिक व धार्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी।
नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वैवाहिक जीवन में विघटन जैसी समस्याएं उत्पन्न होने से मन व्यथित रहेगा। परंतु आपका हस्तक्षेप और सुझाव से उचित समाधान भी मिल सकता है। बातचीत करते समय शब्दों के चयन पर बहुत अधिक ध्यान रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में पब्लिक डीलिंग और मार्केटिंग संबंधी कामों में भी ध्यान दें। ज्यादातर काम फोन से ही पूरे हो जाएंगे। मशीनरी, कारखाने आदि से संबंधित कारोबार में कुछ नए ऑर्डर मिलेंगे। साथ ही कंसलटेंसी से संबंधित कार्यों में भी गति आएगी।
लव- घर में अनुशासन पूर्ण वातावरण रहेगा। सभी सदस्यों का अपने अपने कार्यों के प्रति समर्पण आपकी जिम्मेदारियों को कम करेगा।
स्वास्थ्य- नजला, जुकाम आदि जैसी समस्या बढ़ सकती है। सर्दी तथा दूषित वातावरण से अपना उचित बचाव रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 6

ये भी पढ़ें:   शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

कुंभ – पॉजिटिव- आपका प्लानिंग से काम करना तथा सकारात्मक सोच आपके तथा परिवार के लिए नई दिशा प्रदान करेंगी। घर में किसी प्रकार के सुधार संबंधी योजना बन रही है तो वास्तु के नियमों का अवश्य प्रयोग करें, ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।
नेगेटिव- कभी-कभी आपका बहुत अधिक अनुशासित होना दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन जाता है। वक्त के अनुसार अपने स्वभाव में भी अवश्य लचीलापन लाएं। गलत आदतों तथा गलत संगति से दूरी बनाकर रखे।
व्यवसाय- व्यवसायिक कामों में सहयोगियों और घर के अनुभवी लोगों के फैसलों को प्राथमिकता दें। इस समय ग्रह स्थिति कह रही है कि आप अपने फैसले को लेकर कंफ्यूज रहेंगे। नौकरीपेशा लोग जल्दी अपना मनचाहा प्रोजेक्ट पा लेंगे।
लव- पति-पत्नी दोनों मिलकर घर की समस्याओं पर विचार विमर्श करें तो जल्दी ही घर का माहौल और अधिक खुशनुमा हो जाएगा। विवाहेत्तर संबंधों ना उपजने दे।
स्वास्थ्य- ज्यादा सोच विचार करने तथा तनाव लेने से सिरदर्द व पेट की समस्या बढ़ सकती है। अपनी भावनाओं पर कंट्रोल रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- आज आप अपनी योग्यता अनुसार कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जो कि आपके लिए फायदेमंद भी साबित होंगे। संतान की तरफ से भी कोई गंभीर चिंता दूर होगी। कोई पारिवारिक मांगलिक आयोजन संबंधी योजनाएं भी बनेंगे।
नेगेटिव- भाइयों के साथ संबंधों में खटास ना आने दे। गुस्से और जिद की वजह से परिस्थितियां बिगड़ भी सकती है। विद्यार्थियों को शिक्षा संबंधी कार्य में और अधिक ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी प्रकार के कानूनी पचड़े से अपने आप को दूर रखें।
व्यवसाय- पारिवारिक बिजनेस में कोई उपलब्धि हासिल करने में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। नए काम से संबंधित कोई योजना बनाने के लिए भी समय अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों के स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं।
लव- परिवार के सदस्यों का सहयोग तथा दूसरे के प्रति समर्पण की भावना घर में खुशहाली भरा वातावरण व्याप्त रखेगी। साथ ही प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- ज्यादा चिंता की वजह से कभी-कभी आप अपने अंदर आत्म बल की कमी भी महसूस करेंगे। कुछ समय आत्म मनन तथा मेडिटेशन में लगाने से आप सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 9

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपी नहीं शेयर कीजिए!