खुलासा: बहिन की खुदकुशी का बदला लेने को कर दी पड़ोसी की हत्या, फौजी समेत  दो आरोपी गिरफ्तार 

खुलासा: बहिन की खुदकुशी का बदला लेने को कर दी पड़ोसी की हत्या, फौजी समेत  दो आरोपी गिरफ्तार 
Spread the love
रामनगर। पुलिस ने संदिग्ध परिस्थितियों में लापता युवक की हत्या का खुलासा कर दिया है। इस मामले में एक  फौजी समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 2 अगस्त को दुकान बंद कर घर लौटते समय लापता हुए  मृतक की अधजली लाश मुरादाबाद जिले में गन्ने के खेत से बरामद हुई थी।
इस सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी जगदीश चंद्र ने मामले की विस्तृत जानकरी मीडिया को दी। उन्होंने  बताया कि 3 अगस्त को जुबैर सिद्दिकी ने थाने में तहरीर देकर अपने भाई सुहैल सिद्दिकी के दिनांक 02 अगस्त रात्रि 9.00 बजे स्टेशनरी की दुकान बन्द करने के पश्चात वापस घर न पहुंचने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।  तहरीर के आधार पर कोतवाली रामनगर में मुकदमा एफआईआर सं. 310/2022 धारा 365 आईपीसी पंजीकृत कर मामले की जांच एसआई विजयपाल सिंह के सुपुर्द की गयी ।
पुलिस अधीक्षक के अनुसार,  घटना के खुलासे के लिए एसएसपी नैनीताल पंकज भट्ट के निर्देश पर एसपी क्राइम/ट्रेफिक, डॉ. जगदीश चंद्र, एसपी सिटी हल्द्वानी हरबंश सिंह व सीओ रामनगर बलजीत सिंह भाकुनी के पर्यवेक्षण में कोतवाल रामनगर अरुण कुमार सैनी, एसएसआई प्रेमराम विश्वकर्मा, एसआई नीरज चौहान व विजयपाल सिंह के नेतृत्व में पुलिस की 3 टीमों का गठन कर गुमशुदा की तलाश शुरू की गयी। इसी क्रम में  गुमशुदा सुहैल की चोरपानी स्थित स्टेशनरी की दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला गया। इनमें एक आल्टो कार द्वारा गुमशुदा की मोटर साइकिल  (यूके 04 एल 4832) में टक्कर मारने तथा कार में डालने की करते दिखाई दिए। जांच के दौरान पता चला कि सुहैल सिद्दिकी का उसकी दुकान के पास ही रहने वाले हरीश राम की लड़की के साथ कई वर्ष पूर्व प्रेम प्रसंग चला था जिसमें लड़की ने आत्महत्या कर ली थी। इस कारण हरीश राम के परिवार की सुहैल से रंजिश चली आ रही थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शक के आधार पर हरीश राम के लड़के भरत आर्या को पूछताछ हेतु थाने लाया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर फौजी भरत आर्य ने बताया कि उसने सुहेल को अपने दोस्त दिनेश टम्टा के साथ मिल कर मौत के घाट उतारा। भरत की निशानदेही पर ही मुरादाबाद जिले के छजलैट थाना क्षेत्र से व्यापारी का शव व उसकी मोटर साइकिल बरामद की है।

हत्या की वजह की जानकरी देते हुए भरत ने बताया कि उसके पिता की चोरपानी में कमल जनरल स्टोर के पीछे लोहार की दुकान है। पिता की दुकान की बगल में ही पिछले 10 सालों से सुहैल सिद्दीकी पुत्र नासिर सिद्दिकी, निवासी नन्दा लाईन, रामनगर की स्टेशनरी की दुकान है। भरत ने बताया कि उसकी छोटी बहन सुहैल की दुकान में कभी कभार झाडू पोंछा कर दिया करती थी।
 भरत ने बताया कि सुहैल सिद्दिकी ने इस बात का फायदा उठाकर उसकी नाबालिग बहन को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया और आये दिन उसके साथ गलत काम करने लगा। उसी दौरान सुहैल सिद्दिकी के अन्य प्रेम प्रसंग के बारे में जब  बहन को पता चला तो उसने सुहैल से शादी करने को कहा, लेकिन सुहैल सिद्दिकी ने साफ साफ शब्दों में इन्कार कर दिया।  इसी दुःख में उसकी बहन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली।भरत के मुताबिक, उसके बाद सुहैल से जब भी उसका सामना होता था, वह उसे बहन को लेकर  ताने मारता था।  सेना में ट्रेनिंग पीरीयड में होने के कारण वह सुहैल को कुछ नहीं कह पाता था । परन्तु उसने मन ही मन में सुहैल को एक न एक दिन जान से मारने की ठान ली थी।
भरत ने बताया कि इस बार 14 जुलाई 2022 को वह एक महीने की छुट्टी पर अपने घर आया था तो मन में ठान कर आया कि इस बार सुहैल को मौत के घाट उतारकर ही दम लेगा।
 भरत के मुताबिक, उसने अपने करीबी दोस्त दिनेश टम्टा पुत्र भोपाल राम, निवासी नारायणपुर मूल्या रामनगर को बुलाकर सुहेल को रास्ते से हटाने की बात बताई और दोनों ने 02 अगस्त को सुहैल को खत्म करने की योजना बनाई । योजना के तहत रात को करीब 08.30 बजे वे दोनों अपनी आल्टो कार से सुहैल की दुकान से कोटद्वार रोड की तरफ करीब 200 मीटर मोड़ पर नहर के किनारे पहुंचे। कार वहीं पर खड़ी कर दोनों सुहैल के आने का इन्तजार करने लगे ।  सुहैल की रैकी करने के लिए दिनेश को उसकी दुकान के आस पास भेजा। कुछ समय बाद दिनेश रैकी कर वापस आया और बयाया कि सुहैल आ रहा है।  तब दोनों कार स्टार्ट कर सुहैल के आने का इन्तजार करने लगे।  कुछ समय बाद सोहेल अपनी मोटर साइकिल से जैसे ही उनके नजदीक पहुंचा, उन्होंने सुहैल की मोटर साइकिल पर टक्कर मार दी जिससे सुहैल नहर पटरी पर गिर गया और उसके सिर पर चोट आ गयी।  सुहेल खड़ा होने की कोशिश  करने लगा तो गाड़ी में रखे लोहे के रॉडों से उसके सिर पर जोर जोर से वार किये जिससे सुहेल की मौत हो गयी । फिर दोनों ने सुहेल की लाश को कार में रख कर वह कार चलाकर और दिनेश सुहैल की मोटर साइकिल  (यू के 04 एल 4832)  चलाकर ले गया। घटना में प्रयुक्त रॉड रास्ते में फैंक दिए और सुहैल का मोबाइल फोन, आधार कार्ड व पर्स नहर के तेज बहाव में फैंक दिये । दोनों सुहैल की लाश को लेकर कानिया चौराहे से मालधन चौड़ होते हुए काशीपुर के रास्ते मुरादाबाद के कांठ रोड पर छजलेट थाना क्षेत्र में सड़क के किनारे पहुंचे।  वहां पर सुहैल की बाइक चाबी सहित सड़क के किनारे झाड़ियों में फैंक दी। फिर दोनों कार में बैठकर सुहैल की लाश को वहां से करीब 500 मीटर आगे जाकर मैन रोड से   200 मीटर अन्दर गन्ने के खेत में फैंक दिया। लाश की पहचान छुपाने के लिए अपने पास प्लास्टिक की बोतल में रखे पैट्रोल को लाश के चेहरे पर छिड़ककर आग लगा दी। उसके बाद दोनों वापस रामनगर आ गये।
 एसपी जगदीश चंद्र के अनुसार,  अभियुक्त भरत आर्या की निशानदेही पर मृतक सुहैल सिद्दिकी की हत्या किये जाने में प्रयुक्त अल्टो कार , आलाकत्ल रामनगर क्षेत्रान्तर्गत से तथा मृतक सुहैल की मोटर साइकिल प्लेटिना व मृतक सुहैल का शव जनपद मुरादाबाद के थाना छजलैट क्षेत्र से बरामद कर अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया है ।
बरामदगी-
1- हत्या में प्रयुक्त वाहन अल्टो कार नं. UP16L 0115
2- मृतक की मोटर साइकिल नं. यू के 04 एल 4832
3- हत्या में प्रयुक्त लोहे की रोड आलाकत्ल
पुलिस की इन्वेस्टिगेशन टीम
1- SHO अरुण कुमार सैनी
2- व.उ.नि. प्रेम विश्वकर्मा ,
3- उ.नि. नीरज चौहान
4- उ.नि. विजय पाल सिंह
5- एचसीपी नन्दन सिंह नेगी ,
6- कानि. हेमन्त सिंह ,
7- कानि. संजय सिंह ,
8- कानि. गगन भण्डारी
9- कानि.भूपेन्द्र सिंह
10- कानि. राजेश कुमार ,
11- कानि. जयवीर सिंह ,
12- कानि. दीवान सिंह
13- कानि. SOG अनिल गिरी

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published.