संबोधन: उत्तराखंड को हर क्षेत्र में विकसित बनाना भाजपा सरकार का लक्ष्य, पीएम मोदी ने व्यक्त किया संकल्प

  संबोधन: उत्तराखंड को हर क्षेत्र में विकसित बनाना भाजपा सरकार का लक्ष्य, पीएम मोदी ने व्यक्त किया संकल्प
Spread the love

रुद्रपुर  । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आगे कहा कि उनकी सरकार का लक्ष्य उत्तराखंड को हर क्षेत्र में  विकसित बनाना है, सबसे आगे लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि  बीते 10 सालों में जितना विकास उत्तराखंड का हुआ है उतना आजादी के बाद के 60-65 सालों में भी नहीं हुआ है। आज उत्तराखंड हर प्रकार की आधुनिक कनेक्टिविटी से जुड़ रहा है।
पीएम मोदी मंगलवार को रुद्रपुर में आयोजित एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंनें कहा कि  उत्तराखंड में भाजपा ने गरीबों को 85 हजार पक्के घर बना कर दिए हैं। उत्तराखंड में भाजपा ने 12 लाख घरों तक पानी का कनेक्शन पहुंचा है, साढ़े 5 लाख से ज्यादा शौचालयों का निर्माण करवाया है। 5 लाख से ज्यादा महिलाओं को उज्जवला मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है, 3 लाख लोगों को स्वामित्व योजना के तहत उनकी प्रॉपर्टी के कार्ड दिए गए हैं, 35 लाख लोगों के पास पहले बैंक में खाता तक नहीं थे लेकिन अब इन 35 लाख लोगों को बैंकों से जोड़ा है। मोदी ने कहा कि  उत्तराखंड के छोटे किसानों के बैंक अब तीसरे टर्म में एक और बड़ा काम करने का लक्ष्य है। ये लक्ष्य है देश के लोगों को 24 घंटे बिजली मिले, बिजली का बिल जीरो हो और बिजली से कमाई भी हो। इसके लिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की गई है। इसके तहत छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए सरकार मदद दे रही है। इससे मध्यमवर्गीय परिवार को 300 यूनिट तो मुफ्त मिलेगी ही और जरूरत से ज्यादा जो बिजली होगी उसकी सरकार खरीदेगी और उससे लोगों की कमाई होगी।खातों में 2200 करोड़ रुपए से ज्यादा सीधे भेजे हैं। ये सभी काम तभी होते हैं जब नीयत सही होती है.।
पीएम ड्रोन योजना के तहत महिला स्वयं सहायता समूह को लाखों रुपए का ड्रोन दिया जा रहा है, गांव-गांव की बहनें ड्रोन पायलट बन रही है। उत्तराखंड की महिलाएं भी इस दिशा में आगे बढ़ सकती हैं। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि, पिछले 10 साल में जो विकास हुआ है वो केवल ट्रेलर है, अभी तो बहुत कुछ करना बाकी है। इसके लिए न रुकना है ना थकना है। मोदी मौज करने के लिए पैदा नहीं हुआ है मेहनत करने के लिए पैदा हुआ है।
कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी के कहा कि, शाही परिवार के शहजादे ने ऐलान किया है कि अगर देश ने तीसरी बार भाजपा सरकार को चुना तो आग लग जाएगी। पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि, 60 साल तक देश पर राज करने वाले 10 साल सत्ता से बाहर क्या रहे देश में आग लगाने की बात कर रहे हैं, इमरजेंसी की मानसिकता वाली कांग्रेस का भरोसा अब लोकतंत्र पर नहीं बचा है इसलिए वह जनादेश के विरुद्ध लोगों को भड़काने का काम कर रही है। कर्नाटक के कांग्रेसी नेता डीके सुरेश के दक्षिण के राज्यों को अलग राष्ट्र बनाने की मांग वाले बयान पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, कुछ लोग देश के दो टुकड़े करने की बात करते हैं और ऐसे लोगों को कांग्रेस चुनाव का टिकट देती है। पीएम ने कहा कि, इसी कांग्रेस ने देश के वीर सपूत स्वर्गीय विपिन रावत तक का अपमान किया इसलिए ऐसी कांग्रेस से देशभक्ति की भाषा किसी के गले नहीं उतर सकती।
पीएम ने कहा कि, ये कांग्रेस की कमजोरी ही थी कि हमारी सीमाओं पर नजर डाली गई, ये कमजोरी न होती तो किसी की हिम्मत ना होती, इतना बड़ा सीमा विवाद ना होता। तमिलनाडु के पास कच्छतीवु द्वीप विवाद का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि यह द्वीप भारत का हिस्सा था, लेकिन कांग्रेस ने उसको श्रीलंका को दे दिया। अब इस द्वीप के आसपास भी कोई भारतीय मछुआरे गलती से भी चले जाएं तो उनको गिरफ्तार कर लिया जाता है।
पीएम ने कहा कि कांग्रेस की सरकार रहती तो पूर्व सैनिकों को आज भी वन रैंक-वन पेंशन नहीं मिल पाता, लेकिन हमने सैनिक परिवारों को गारंटी दी थी और इसे पूरा करके दिखाया। आज देश भर के सैनिक परिवारों को वन रैंक-वन पेंशन के एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा मिल चुके हैं, इसमें से उत्तराखंड के भी हजारों परिवार शामिल हैं।
अंत में पीएम ने उत्तराखंड की सभी सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों को विजयी बनाने की अपील करते हुए सभी लोगों ने कहा कि वो अपने गांव जाएं और वहां जाकर देवी-देवताओं के दर पर उनकी तरफ से माथा टेकें। इससे पूर्व पहाड़ी लोकगीतों और धुनों के साथ पीएम का स्वागत.सत्कार किया गया। सीएम धामी ने पीएम मोदी को बहुत बड़ा शंख देकर स्वागत किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने मंच पर पीएम मोदी को पहाड़ी टोपी पहनाकर उनका सम्मान किया।

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपी नहीं शेयर कीजिए!