शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे

शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज़ आपके भाग्य के सितारे
Spread the love

आज़ का राशिफल: मंगलवार, 09 नवंबर 2021

मेष- आज के दिन भ्रम की स्थिति आपके कार्य को बाधित कर सकती है, ऐसे में सलाह है की एक वक्त में ही कार्य करें. जो लोग सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत है उनको नये प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अधिक प्रयास करना पड़ सकता है. बिजनेस से जुड़े लोग महत्वाकांक्षा को कम रखें, क्योंकि पिछले दिनों के मुताबिक मुनाफा कम हाथ लगने की आशंका है. विद्यार्थियों का पढ़ाई को लेकर कंपटीशन बढ़ सकता है. हेल्थ को लेकर चेस्ट में जलन जैसी समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे, ऐसे में तरल पदार्थ को ही वरीयता दें. अपनों से किहीं बातों को लेकर शिकायत रहेगी, बात कर इसे ठीक कर लेना चाहिए.

 

वृष- आज आध्यात्मिकता की ओर आपका खास रुझान देखने को मिलेगा. तो वहीं दूसरी ओर धर्मगुरू से मार्गदर्शन मिल सकता है. कार्य को हाथ में लेने से पूर्व यह डीसाइट कर लें की इस कार्य को बखूबी निभा पाएंगे कि नहीं. स्पोर्ट्स का बिजनेस करने वालों की आज अच्छी बिक्री होने की संभावना दिख रही है, साथ ही लोहे के व्यापार में बढोतरी की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से अनावश्यक क्रोध आपके रोगों का कारण बन सकता है, रक्तचाप के मरीज सजग रहें. पारिवारिक विवादों में कोई तीसरा व्यक्ति मतभेद पैदा करने का प्रयास करेगा, इसलिए किसी अन्य से घर के विवादों को शेयर न करें.

मिथुन- आज के दिन आपके जीवन के किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से भेंट हो सकती है, जिसके सानिध्य में रह कर आप काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. वर्तमान के लाभ को देखकर बड़े निवेश न करें. ऑफिस में स्थितियां सामान्य रहेंगी, लेकिन अधीनस्थों के साथ विवाद न हो इस बात का ध्यान रखना होगा. खुदरा व्यापारियों को मुनाफा होता हुआ दिखाई दे रहा है. युवाओं को पिता से मार्गदर्शन मिल सकता है. विद्यार्थियों को इधर-उधर की बातों के बजाए अपने पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम है, ऐसे में पौष्टिक आहार व फलों का सेवन अवश्य करें. पारिवारिक व आसपास का सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा.

ये भी पढ़ें:   शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

कर्क- आज के दिन थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है, नये लोगों पर आंख मूंदकर भरोसा न ही करें तो बेहतर होगा. ऑफिस बॉस आपसे प्रसन्न रहेंगे, जिसके चलते कोई नई जिम्मेदारी भी सौंप सकते हैं. बिजनेस को बढ़ाने के लिए प्रचार-प्रसार का सहारा लेना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर जिन्होंने लोन के लिए अप्लाई किया है उनको इस दिशा में कुछ सकारात्मक सूचना मिलेगी. सेहत को लेकर अपनी दिनचर्या में योग को शामिल करें जो आपके शरीर को स्फूर्ति प्रदान करेगा जिससे आप स्वस्थ्य महसूस करेंगे. घर में चल रही आर्थिक समस्या आपको परेशान कर सकती हैं. मां के साथ कुछ समय व्यतीत व्यतीत करना चाहिए.

सिंह- आज के दिन खुद को हल्का-फुल्का रखना चाहिए, तो वहीं अपनों की ओर से कई तरह की प्रसन्नता आपकी झोली में गिर सकती है. जिन लोगों का इंटरव्यू है उनको अच्छी तैयारी करनी चाहिए, शुभ समाचार मिल सकता है. बिजली संबंधित व्यापार करने वालों को लिए आज आर्थिक मामलों में अच्छा रहने वाला है. जितना आपने मुनाफे के लिए सोच रखा है, उससे अधिक की उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से गर्भवती महिलाओं को अपने आहार में नियमितता रखनी होगी एवं भरपूर नींद ले पाएं, इस बात का भी ख्याल रखें. पारिवारिक मनमुटाव को समाप्त करने का समय चल रहा है, ऐसे में बढ़कर विवादों को खत्म करना चाहिए.

कन्या- आज के दिन वाणी ही एकमात्र ऐसा साधन है जो नेटवर्क को मजबूत करने में सहयोगी साबित होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोग उच्चाधिकारियों के साथ सम्बन्ध मधुर रखें. ऑफिशियल टूर पर जाना पड़ सकता है. मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ होगा, होलसेल के व्यापारी बड़े लेन-देन में सजगता बरतें. विद्यार्थियों को पढ़ाई में मुश्किले होगी. युवाओं को अहंकार नहीं करना चाहिए, यदि मित्रों को सहयोग की आवश्यकता पड़े तो उन्हें मना न करें. स्वास्थ्य कुछ नरम रहने की आशंका है, ऐसे में खान-पान का विशेष तौर पर ध्यान रखें. ससुराल पक्ष से कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा.

ये भी पढ़ें:   शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

तुला- आज के दिन मानसिक स्तर पर प्रसन्नता का स्तर कमजोर न पड़ने दें, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक स्थितियों में भी सुधार होगा. करियर को लेकर कई दिनों से परेशान चल रहें हैं तो अब स्थितियां ठीक होती दिखाई दे रही है. कीटनाशक संबंधित व्यापारियों को बड़ा मुनाफा हाथ लग सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से किसी भी बीमारी को अनदेखा न करें. जो अधिकतर खाना स्किप कर देते है उनको थोड़ा-थोड़ा मगर दिन भर कुछ न कुछ खाते रहना होगा रहना होगा. घर की महिलाओं का सम्मान कर आज उन्हें घर के कार्य से छुट्टी दें या उनके कार्य में मदद करें.

वृश्चिक- आज के दिन कार्य के प्रति लापरवाही न करें. कोई काम लम्बें समय से अटके हैं तो उन्हें आज पूरा करें. वर्तमान समय में बॉस की गुड बुक की लिस्ट में जगह बना कर रखनी होगी. वहीं बेहतर ऑप्शन मिलने के योग भी बन रहे हैं. व्यापारियों के लिए दिन मंदी भरा रह सकता है लेकिन आपको निराश नहीं होना चाहिए. सेहत को लेकर जिन लोगों का रक्तचाप बढ़ा रहता है उन लोगों को आज अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए. छोटी सी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है इस बात को ध्यान में रखते हुए सजग रहें. पिता व संतान से वैचारिक मतभेद रह सकते हैं.

धनु- आज के दिन धार्मिक माहौल रहेगा. किसी जरूरतमंद की मदद कर सकें तो बहुत अच्छा होगा. करियर पेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन पाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर अगर आप जॉब बदलने की सोच रहें हैं तो अभी रूक जाना ही बेहतर होगा. टेलीकम्युनिकेशन से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होने की संभावना है. हेल्थ को लेकर बैक-पेन को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, ऐसे में दिनचर्या को योग शामिल करना चाहिए. घर के सामानों की सुरक्षा करें, नुकसान होने की आशंका है. चाचा को आर्थिक लाभ होने की आशंका है.

मकर- आज के दिन अपनों से सहयोग मिलने की संभावना है, ऐसे में यदि किसी समस्या में फंस जाते हैं तो उनसे मदद मिल सकती है. करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग बन रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर नयी नौकरी के लिए आवेदन भरते रहना चाहिए. सोने-चांदी का व्यापार करने वालों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लग सकते हैं. वर्तमान समय में छोटी-सी बीमारी भी बड़ा रूप ले सकती है, इस बात को ध्यान में रखते हुए सजग रहें. मां की जरूरतों का ख्याल रखें. परिवार में कहीं से शुभ समाचार मिलने की संभावना है. जिन कन्याओं का विवाह नहीं हो रहा है उनके रिश्ते पक्के हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें:   शुभ प्रभात: जानिए, क्या कहते हैं आज आपके भाग्य के सितारे

कुम्भ- आज के दिन इच्छा को पूरा करने में कुछ समय देना पड़ सकता है. ऑफिशियल कोर्स आदि करने के लिए भी समय उपयुक्त है. ऑफिस में यदि सहयोगी का काम आपको करना पड़े तो उसको प्रसन्नता के साथ करें. सरकारी अधिकारी के साथ नोक-झोंक की स्थिति बने तो उसे टाल दीजिए, क्योंकि विवाद होने पर आप का ही नुकसान होगा. सेहत को देखते हुए खाने-पीने में ठंडी चीजों का परहेज करें. गला खराब या जुकाम हो सकता है साथ ही परिवार में किसी बुजुर्ग महिला को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां है तो उनका ध्यान रखें. मामा के घर से कोई अप्रिय समाचार मिलने की आशंका है.

मीन- आज के दिन कार्यों को धैर्य के साथ करें अन्यथा जल्दबाजी में किया गया कार्य गलत भी हो सकता है. ऑफिस की ओर से मीटिंग के लिए आपको जाने का मौका प्राप्त होगा. टीम के साथ तालमेल बनाकर चलें. व्यापारियों के खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है, तो वहीं दूसरी ओर व्यापार को लेकर आपके गुप्त शत्रु आज सक्रिय रहेंगें इस ओर सचेत रहने की आवश्यकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से मादक पदार्थ का सेवन करने वाले अब इस नकारात्मकता को छोड़ने का प्रयास करें. पैतृक संपत्ति को लेकर यदि विवाद चल रहा है तो एक बार सदस्यों से बात कर लेनी चाहिए, कोई न कोई मार्ग अवश्य मिलेगा.

Parvatanchal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: कॉपी नहीं शेयर कीजिए!