Home उत्तराखंड शाबाश: उत्तराखंड की बेटी लक्की राणा ने बढ़ाया देश का मान, अंतरराष्ट्रीय...

शाबाश: उत्तराखंड की बेटी लक्की राणा ने बढ़ाया देश का मान, अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग में जीता कांस्य पदक 

287
0

संंवाददाता
हल्द्वानी, 04 अप्रैल।

उत्तराखंड की एक और बेटी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का सर ऊंचा करने के साथ ही अपने प्रदेश का भी गौरव बढ़ाया है।अंतरराष्ट्रीय  चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली इस प्रतिभाशाली बालिका का नाम है- लक्की राणा। बॉक्सिंग जैसे दम-खम वाले खेल में कामयाबी के झंडे गाड़ने वाली  लालकुआं क्षेत्र की बॉक्सर लक्की राणा जब विदेश से अंतरराष्ट्रीय पदक जीतकर लौटी तो लोग उसके स्वागत में उमड़ पड़े और लक्की राणा के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया।

आर्थिक रूप से गरीब परिवार में जन्मी लक्की राणा ने अंतरराष्ट्रीय पदक जीत कर अपने परिजनों और प्रदेश को ही नहीं बल्कि देश को भी गौरवान्वित किया है।  नैनीताल जनपद के हल्द्वानी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम सभा जयपुर खीमा के धनपुर गांव की निवासी लक्की राणा ने हाल ही में यूरोप में हुई अंतरराष्ट्रीय बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 64 किलोग्राम में सिल्वर मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है।
इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद लक्की राणा गत दिवस अपने गृह क्षेत्र लालकुआं पहुंचीं । उनके  पहुंचने पर लोगों में भारी खुशी छा गई। पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल द्वारा शॉल ओढ़ाकर उनका और उनकी माता का सम्मान किया गया। दुर्गापाल ने लक्की राणा को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस अवसर पर इंदर सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान सीमा पाठक, कैलाश बमेटा, मोहन दुर्गापाल सहित कई लोग उपिस्थत रहे।

नैनीताल के सांसद अजय भट्ट ने भी लक्की राणा को फोन कर उसे इस सफलता पर बधाई और बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर अनेक लोगों और पार्टी नेताओं ने भी लक्की राणा के घर पहुंच कर उत्तराखंड की इस होनहार बेटी को सम्मानित किया। दिशा के डायरेक्टर देवेंद्र सिंह बिष्ट, भाजपा प्रदेश सह सोशल मीडिया प्रभारी लक्ष्मण सिंह खाती, भाजपा नेता विक्की पाठक व पूरन सिंह रजवार ने भी लक्की राणा के घर पहुंचकर माता-पिता और लक्की राणा को बधाई व शुभकामनाएं देते हुए साथ ही शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। लक्की राणा ने लोगों का आभार व्यक्त करते हुए भरोसा दिलाया है कि वह बॉक्सिंग में और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पूरी मेहनत और लगन से अभ्यास जारी रखेंगी।