Home अपराध दुस्साहस: फौजी पति को पत्नी ने दिया जहर!

दुस्साहस: फौजी पति को पत्नी ने दिया जहर!

158
0
smart

छुट्टी पर घर आया था फौजी, परिजनाें ने पत्नी और सास पर लगाया जहर देने का आरोप

संवाददाता

खटीमा, 23 फरवरी।

छुट्टी पर घर आए फौजी की संदिग्ध मौत पर परिजनों ने चकरपुर पुलिस चौकी में जम कर हंगामा किया। मृतक के परिजनों द्वारा उसकी पत्नी और सास पर फौजी को जहर देकर मारने का आरोप लगाया जा रहा है। परिजनों व ग्रामीणों ने सोमवार देर रात्रि चकरपुर पुलिस चौकी पहुंचकर मृतक की पत्नी व सास के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करने के लिए हंगामा काटा। मौके पर पहुंचे कोतवाल नरेश चौहान ने पत्नी व सास के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आश्वासन पर शांत हुए। मृतक सैनिक की पत्नी व सास के विरूद्ध हत्या सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया। मंगलवार को मृतक सैनिक का शारदा घाट बनबसा में गमगीन माहौल में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

चकरपुर निवासी जयबहादुर चंद ने पुलिस को दी तहरीर में कहा कि उसके पुत्र राजेंद्र चंद का विवाह 20 अप्रैल 2019 को देवरी निवासी मनीषा चंद से हुआ था। उसका पुत्र राजेंद्र चंद 2011 में सेना में भर्ती हुआ था। जो वर्तमान में 20 कुमाऊं रेजीमेंट में सिपाही के पद पर कार्यरत है। विवाह के कुछ समय बाद से पुत्रवधू उसके पुत्र को प्रताड़ित करने लगी तथा उससे कहने लगी कि उसको ससुराल में नहीं रहना है। उसके लिए अलग घर बनाए तथा उसका पुत्र घर नहीं छोड़ना चाहता था। क्योंकि वह अपने परिवार के साथ ही अपनी पत्नी को लेकर रहना चाहता था। मनीषा द्वारा उसको मानसिक रूप से अत्यधिक प्रताड़ित किया गया। मजबूर होकर उसका पुत्र अपनी पत्नी के साथ उसके दूसरे मकान में रहने लगा। जहां उनका किचन अलग था। लेकिन उसकी पुत्रवधू इससे भी संतुष्ट नहीं थी तथा वह पुत्र से कहती थी कि उसे उसके परिजनों के आसपास भी नहीं रहना है। मायके के नजदीक घर बनाने की जिद मनीषा द्वारा की जा रही थी। 20 फरवरी को उसके पुत्र के घर से राजेंद्र के उल्टी करने की आवाज आई तथा उसका पुत्र चिल्ला रहा था।

जब वह और उसका दूसरा पुत्र विक्रम, राजेंद्र के घर पहुंचे तो वह तड़प रहा था। जब उसने अपने पुत्र से उल्टी का कारण पूछा तो उसके द्वारा बताया गया कि उसकी पत्नी मनीषा ने जूस में कुछ मिलाकर पिला दिया है। जिससे उसे जलन तथा उल्टी हो रही है। जिसे तत्काल खटीमा के एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टर द्वारा उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। जिसका बरेली के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था। जहां उसकी 22 फरवरी को उपचार के दौरान मौत हो गई।

आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने चकरपुर पुलिस चौकी पहुंचकर मृतक की पत्नी मनीषा व सास पुष्पा देवी के खिलाफ जहर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज करने को लेकर जमकर हंगामा काटा। कोतवाल नरेश चौहान ने परिजनों व ग्रामीणों को बमुश्किल मुकदमा दर्ज करने आश्वासन देकर शांत किया। पुलिस चौकी में देर रात तक हंगामा होता रहा। विधायक पुष्कर सिंह धामी ने भी पुलिस चौकी पहुंचकर परिजनों एवं ग्रामीणों को शांत किया। विधायक धामी ने कोतवाल नरेश चौहान से वार्ता कर मामले में उचित कार्रवाई की बात कही।  इधर मंगलवार को बनबसा छावनी स्थित 8 जैकलाई रेजीमेंट के जवान सूबेदार बलकार सिंह नेतृत्व में मृतक सैनिक के आवास पहुंचे जहां से वह पार्थिव शरीर को लेकर शारदा घाट बनबसा के लिए रवाना हुए। शारदा घाट में सैनिक सम्मान के साथ मृतक सैनिक की अंत्येष्टि की गई।