Home उत्तराखंड उत्तराखंड में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 574 रिक्त पदों...

उत्तराखंड में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी का मौका, 574 रिक्त पदों के लिए विज्ञप्ति जारी

315
0

संवाददाता

देहरादून, 6 फरवरी।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा समूह ‘ग’ और सचिवालय में रिक्त 574 पदों पर विज्ञप्ति जारी कर दी है। आयोग सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि 26 मार्च तक आवेदन की तिथि घोषित की गई है। इससे पहले अभ्यर्थियों को ओटीआर भरना जरूरी होगा।

आयोग के सचिव बडोनी के अनुसार समूह ग के अन्तर्गत विभिन्न विभागों के अंतर्गत सहायक लेखाकार के 469, सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा) के 01, लेखाकार के 09, कैशियर कम सहायक लेखाकार के 01, लेखा परीक्षक के 57 एवं कार्यालय सहायक तृतीय(लेखा) के 04 अर्थात कुल रिक्त 541 तथा सचिवालय सुरक्षा संवर्ग के अंतर्गत रक्षक के रिक्त 33 पदों पर सीधी भर्ती हेतु इच्छुक एवं अर्ह अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आंमत्रित किये जा रहे है। आयोग की ओर से यह पूर्व में स्पष्ट किया गया है कि अब किसी भी आवेदन पत्र को भरने के पूर्व अभ्यर्थियों को अपना ओ0टी0आर0 (वन टाइम रजिस्ट्रेशन ) भरना अनिवार्य है इसके उपरांत ही अभ्यर्थी अपना आवेदन पत्र भर सकेगें। ओ0टी0आर0 भरे जाने के उपरांत अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र भरने में सुगमता होगी अतः जिन अभ्यर्थियों ने OTR नहीं भरा है वे पहले कृपया OTR Profile तैयार करें व उसे त्रुटिरहित भरने के बाद ही आवेदन पत्र भरें।

सीएससी से भी कर सकते आवेेेदनन

आवेदन पत्र भरने के लिए अब कॉमन सर्विस सेन्टर (सी०एस०सी०) को भी अधिकृत कर दिया गया है जो अभ्यर्थियों को आवेदन पत्र व ओoटी0आर० भरने में सहयोग करेंगे। ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्र के अभ्यर्थियों के लिए न्याय 1. पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेन्टर उपलब्ध है। उनके पास फोटो, हस्ताक्षर तथा अंगूठा स्कैन करने व ऑनलाइन शुल्क जमा करने की व्यवस्था भी उपलब्ध है।

10 को अपलोड होंगे आनलाईन आवेदन

अपलोड/प्रसारित किये जा चुके है। दिनांक 10.02.2021 से दोनों विज्ञापनों में ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की सुविधा आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर उपलब्ध हो जायेगी तथा दोनों विज्ञापनों हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि दिनांक 26.03.2021 निर्धारित की गयी है तब तक अभ्यर्थी अपना ओoटीoआर० भर सकते है एवं ओoटी0आर० भरने में उन्हें यदि कोई कठिनाई आती है तो उसका भी आयोग द्वारा ससमय समाधान किया जायेगा इसके लिए अभ्यर्थी टॉल फ्री नं0-6399990138/139/140/141 पर तथा आयोग की E.Mail-chayanayog@gmail.com पर भी सम्पर्क कर सकते है।

अधूरी जानकारी देने पर निरस्त होगा आवेदन

सभी अभ्यर्थियों से आयोग यह अपेक्षा करता है कि वे विस्तृत विज्ञापन विवरण को सावधानीपूर्वक भरकर ही ऑनलाइन आवेदन पत्र भरेंगे, अपूर्ण या त्रुटिपूर्ण आवेदन पर अभ्यर्थन निरस्त किया जा सकता है । आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए तथा भर्ती प्रक्रिया को समयबद्ध आधार पर पूर्ण करने के लिए लिखित परीक्षा का संभावित समय भी विज्ञप्तियों में प्रकाशित किया गया है, किंतु कोविड-19 संक्रमण के कारण या अन्य| प्रशासनिक या विधिक कठिनाइयों के कारण परीक्षा तिथि परिवर्तन हो सकती है । रक्षक, सचिवालय सुरक्षा का आवेदन पत्र भरते समय अभ्यर्थी अपनी लंबाई, सीने का माप व वजन के संबंध में संबंधित कॉलम में विवरण दर्ज करेंगे चयनित अभ्यर्थियों की नाप जोख आयोग द्वारा लिखित परीक्षा के बाद अभिलेख सत्यापन के समय की जायेगी।

यहां से लें सहायता

किसी भी जानकारी के लिए आयोग से दूरभाष-0135-2669658 एवं 9520991174, 9520991172