Home उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान, अवैध रूप से चल रहे तीन अस्पताल...

स्वास्थ्य विभाग ने चलाया अभियान, अवैध रूप से चल रहे तीन अस्पताल सील

125
0

 

संंवाददाता
रुद्रपुर, 20 नवंबर। ऊधमसिंह नगर के दिनेशपुर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा झोलाछाप डाॅक्टरों व अवैध रुप से चल रहे क्लीनिकों व अस्पतालों के खिलाफ छापेमारी अभियान शुरू किया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीन झोलाछाप डाॅक्टरों के क्लीनिक को सील किया है। वहीं भारत हाॅस्पिटल में अनियमितता व सुविधायें न होने के चलते जुर्माना लगाने की बात कही है।
गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिलेभर में झोलाछाप डाॅक्टरों व अवैध रुप से चल रहे क्लीनिकों एवं अल्ट्रासाउंड केंद्रों पर छापेमारी कर जांच की जा रही है। इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा गुरुवार को दिनेशपुर में छापेमारी की गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा ललिता क्लीनिक का निरीक्षण किया गया, जहां डाॅक्टर नहीं मिला, जिसके बाद उसे सील कर दिया। वहीं टीम द्वारा ज्योति डेंटल क्लीनिक में औचक निरीक्षण किया गया, जहां टीम ने पाया कि मौजूद डाॅक्टर के पास डिग्री नहीं है और क्लीनिक में फिजियोथैरेपी व डेंटल दोनों का उपचार किया जा रहा है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ज्योति डेंटल क्लीनिक में भी सील की कार्यवाही की। वहीं राॅय क्लीनिक में चेकिंग के दौरान पाया कि डाॅ. पी.के. राय बिना डिग्री के उपचार कर रहे हैं। जिसके चलते राॅय क्लीनिक को भी सील कर दिया। चेकिंग के क्रम में टीम भारत हाॅस्पिटल जा पहुंची, जिसमें ऑपरेशन कक्ष मानकों के अनुरूप नहीं मिला। जिसके चलते ऑपरेशन कक्ष को सील कर दिया। साथ ही भारत हाॅस्पिटल पर पचास हजार रुपये जुर्माना लगाने की भी बात कही।
स्वास्थ्य विभाग की टीम में अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ हरेंद्र मलिक, जिला समन्वयक पीसीपीएनडीटी ऊधमसिंह नगर प्रदीप मेहर व अन्य स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।