Home राजनीति नाराजगीः डीएम विहीन रूद्रप्रयाग, विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

नाराजगीः डीएम विहीन रूद्रप्रयाग, विधायक ने सीएम को लिखा पत्र

184
0

संवाददाता
देहरादून, 7 नवंबर
रूद्रप्रयाग में तत्काल जिलाधिकारी की नियुक्ति के लिए केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। विधायक के अनुसार जिले में डीएम और अन्य अधिकारियों की नियुक्ति नहीं होने के कारण जनाक्रोश पनप रहा है।


केदारनाथ विधानसभा क्षेत्र से विधायक मनोज रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को पत्र लिखा है। पत्र के माध्यम से रावत ने कहा है कि दो दिन पूर्व शासन ने रूद्रप्रयाग की जिलाधिकारी को शासन में सम्बद्ध कर दिया। एक जिलाधिकारी को इस तरह से सम्बद्ध करने का निर्णय लोगों को समझ नहीं आ रहा है। वर्तमान में रQद्रप्रयाग जिलाधिकारी विहीन है। छह माह में तीन बार रूद्रप्रयाग जिले से अपर जिलाधिकारी पर स्थानांतरण किया गया है। गत दो महीने से ऊखीमठ तहसील के उप जिलाधिकारी का कोई अता—पता नहीं है।
विधायक ने लिखा है कि जिला प्रशासन द्वारा क्षेत्र के लोगों की मांग को देखते हुए शासन को पत्र लिखे गये लेकिन कोई कार्यवाही अब तक नहीं की गई। वर्तमान में चार में से केवल एक ही तहसीलदार और दो प्रशिक्षु नायब तहसीलदार जिले में तैनात हैं। कोरोना काल, केदारनाथ यात्रा व वहां चल रहे कार्यो, चाराधाम यात्रा मार्ग ओर रेलवे जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाओं के बाद बिना अधिकारियों के रूद्रप्रयाग जिले के निवासियों के राजस्व संबंधी कार्य ठप पड़े हैं।
विधायक रावत ने मांग की है कि रूद्रप्रयाग जिले में जनहित को देखते हुए अविलंब जिलाधिकारी सहित सभी राजस्व अधिकारियों के पदों पर नियुक्ति की जाए।