Home उत्तराखंड सफलता: मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती ढालवाला के जंगल से बरामद

सफलता: मानसिक रूप से अस्वस्थ युवती ढालवाला के जंगल से बरामद

43
0

संवाददाता

देहरादून, 2 दिसंबर। चंद्रेश्वरनगर चंद्रभागा ऋषिकेश निवासी एक 23 वर्षीय युवती  को पुलिस ने दो दिन बाद जंगल से सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है।  युवती मानसिक रूप से अस्वस्थ बताई जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार चौकी त्रिवेणीघाट पर मनोज पुत्र स्व़ चन्दमा निवासी धोबीघाट चन्द्रेश्वरनगर चन्द्रभागा ऋषिकेश 29 नवंबर को शाम के समय अपनी बहन के घर से लापता होने की सूचना दर्ज करवाई थी। पुलिस ने तत्काल गुमशुदा का नाम पता और फोटोग्राफ थाने के व्हाट्सएप एवं अन्य सोशल मीडिया गु्प पर तलाश के लिए डाला गया।

युवती की की तलाश के लिए एसपी देहात और सीओ के पर्यवेक्षण में पांच पुलिस टीम बनाई। युवती के घर से सड़़क व प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया तो जिसमें वह 29 नवंबर को समय लगभग शाम के समय जाती हुई दिखाई दी। पुलिस ने चन्द्रभागा पुल, बस अड्डा रोड़, संयुक्त बस अड्डा, 14 बीघा पुल, सूर्यग्राम बन्धा रोड़, ढालवाला पुल तक लगभग 80-100 कैमरे चैक किया गया जिनमें वह अन्तिम बार ढालवाला तक दिखाई दी। सीसीटीवी कैमरों में स्पष्ट दिखाई दे रहा था कि गुमशुदा युवती सामने से आने वाले व्यक्तियों के सामाने आते ही डर कर इधर उधर मुड़ रही थी।

दो दिसंबर को पुलिस टीम द्वारा परिजनों के साथ मिलकर ढालवाला के जंगल में सर्चिंग अभियान चलाया गया। जहां गुमशुदा युवती एक पेड़ के नीचे झाड़ियों की आड़ में बैठी मिली। गुमशुदा चन्दा को तलाश कर सकुशल वापस लाने में कांस्टेबर सन्दीप छाबड़ी का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिसके द्वारा दिन रात सीसीटीवी कैमरों को चैक कर घर से लेकर ढालवाला तक पीछा किया गया।