Home उत्तराखंड लाॅकडाउन: बस स्टेशन पर फंस गए  सैकड़ों यात्री, थर्मल स्क्रीनिंग टैस्ट के...

लाॅकडाउन: बस स्टेशन पर फंस गए  सैकड़ों यात्री, थर्मल स्क्रीनिंग टैस्ट के बाद भेजे गए

52
0
ऋषिकेश- कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिये मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पूरे उत्तराखण्ड  में 31 मार्च तक लॉकडाउन घोषित कर दिया है। इसके तहत सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इस से अंजान विभिन्न महानगरों से काफी संख्या में महिला व पुरूष पहाड़ी जनपदों को जाने के लिये नटराज चौक व संयुक्त बस अड्डे पर बसों के इन्तजार में एकत्रित हो गए। उन्हें एक साथ एकत्रित देख स्थानीय पुलिस व प्रशासन द्वारा लाउडस्पीकरों के माध्यम से उन सबको कोरोनो वायरस के संक्रमण से बचने के उपाय बताते हुये संयुक्त बस अड्डा पहुंचने व एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर खड़े होने के लिये कहा गया। वहां पर उनके रुकने के लिये स्थानीय पुलिस द्वारा टैन्ट की व्यवस्था की गयी थी। हॉस्पिटल प्रशासन व गंगा सेवा समिति की मदद से उनका थर्मल स्क्रीनिंग टैस्ट किया गया व उनके खाने के लिये स्थानीय समाजसेवियों द्वारा भोजन व पानी की व्यवस्था की गयी।
पुलिस प्रशासन द्वारा परिवहन विभाग व रोडवेज की मदद से रोडवेज की 6, जीएमओयू की 13 व 21 मैक्स जीप के माध्यम से ऋषिकेश में फंसे 917 यात्रियों को चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी व टिहरी के लिये भेजा गया।
स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया, लाउडस्पीकर व अन्य माध्यम से लोगों से लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमन से बचने के लिये बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यों को छोड़कर किसी भी दशा में घरों से बाहर न निकलने की अपील की जा रही है।