Home उत्तराखंड ​दुखद: अलग अलग हादसों में तीन की मौत, मृतकों में दो लोग...

​दुखद: अलग अलग हादसों में तीन की मौत, मृतकों में दो लोग एक ही परिवार के 

137
0
सतेंद्र सिंह बिष्ट
रुद्रप्रयाग- शनिवार को दो अलग अलग सड़क हादसोंं में तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। प्रातः श्रीनगर- रुद्रप्रयाग के बीच धारी  देवी के पास बाइक और ट्रक की भिड़ंंत हो गई। इससे बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। दूसरी घटना में थराली   ( चमोली ) के एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गई।
  जानकारी के मुताबिक, शनिवार को कर्णप्रयाग से नारायणबगड़- थराली  जा रहा वाहन संख्या यूके 11 -1949 (ऑल्टो 800)  दोपहर एक बजे के लगभग कर्णप्रयाग-  नारायणनगर के बीच ग्राम- बगोली के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कार में सवार लवली पुत्री विजय प्रसाद, उम्र- लगभग 16 वर्ष, की मौके पर मृत्यु हो गई  जबकि रीना देवी पत्नी विजय प्रसाद की कर्णप्रयाग स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के दौरान मृत्यु हो गई । 
कार में सवार विजय प्रसाद पुत्र महानंद (45 ), कर्णप्रयाग, अनुराग  पुत्र विजय प्रसाद, (सभी ग्राम व पोस्ट गैरोली निवासी)  घायल हैं, जिनका  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कर्णप्रयाग में उपचार चल रहा हैl सभी व्यक्ति एक ही परिवार के हैं।
वहींं, दूसरी ओर श्रीनगर से करीब 15 किलोमीटर दूर बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर माँ धारी देवी कलियासौड़ के समीप एक बाइक और ट्रक की टक्कर हो गई। इस दर्दनाक हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई।  राजस्व निरीक्षक की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक मुहम्मद अशरफ चमोली जिले के विकास खंड नारायणबगड़ में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत था। मांं का स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह अपने घर रुड़की जा रहा था।
वहींं पुलिस के अनुसार, बाइक सवार तेज गति में था और बाइक फिसल कर ट्रक से टकरा गई, जिससे उक्त व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई। मृृतक के    शव को पोस्टमार्टम के लिये श्रीकोट अस्पताल ले जाया गया।