Home उत्तराखंड फरेब़: मंडप में पहुंचने से पहले ही फुर्र हो गई दुल्हन,  पुलिस...

फरेब़: मंडप में पहुंचने से पहले ही फुर्र हो गई दुल्हन,  पुलिस ने पकड़ कर डाल दिया सलाखों के पीछे

191
0
रुद्रपुर- दुल्हन को ब्याह कर ले जाने को यूपी से बारात लेकर यहां पहुंचे एक दूल्हे की तमाम हसरतें एक झटके में गहरे सदमे में बदल गईं। वह शादी के मंडप में दुल्हन का इंतजार करता रह गया और दुल्हन मंडप में पहुंचने से पहले ही फुर्र हो गई। मायूस दूल्हे को  पुलिस की शरण लेनी पड़ी लेकिन दुल्हन तब भी उसे मयस्सर न हो पाई। अलबत्ता दुल्हन को हवालात की हवा जरूर खानी पड़ी। यूं तो घटना इसी महीने की पहली तारीख को घटी , लेकिन आरोपी दुल्हन को पुलिस कल यानी रविवार को गिरफ्तार कर पाई।

जानकारी के अनुसार, गत 1 जुलाई को पीड़ित युवक की तहरीर पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। उसके बाद पुलिस ने शादी तय कराने वाली बिचौली महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

 रविवार को आरोपी दुल्हन को  भी पुलिस ने रुद्रपुर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार, मामला इस प्रकार है। ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद (यूपी) के रहने वाले मनोज कुमार की शादी लम्बे समय से नहीं हो पा रही थी। एक दिन मनोज के परिजनों को किसी परिचित द्वारा रुद्रपुर की रहने वाली एक महिला का नंबर दिया गया । इस पर बात करने के बाद महिला द्वारा दुल्हन दिखवाने से लेकर शादी करवाने तक का वादा करते हुए 60 हजार रुपये में बात तय की गई।
आरोप है कि लॉकडाउन के तीन माह बाद बिचौली महिला ने फोन करते हुए 1 जुलाई को लड़के और उसके परिजनों को शादी के लिए रुद्रपुर बुलाया। पीड़ित युवक अपने परिजनों के साथ रुद्रपुर पहुंचा।
इस दौरान बिचौली महिला ने परिजनों से 60 हजार रुपये ले लिए और उसके बाद वर पक्ष के लोगों को गुमराह करने लगी थी। जब परिजनों द्वारा दबाव बनाया गया तो महिला बिचौली ने एक युवती को बुलाया। उसके बाद जैसे ही शादी की रस्में शुरू होने लगीं,  युवती किसी बाइक सवार के साथ वहां से भाग निकली। उसके बाद मामला कोतवाली पहुंचा। पीड़ित युवक की शिकायत पर पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया था। कोतवाली के एसएसआई भुवन जोशी ने बताया कि युवक द्वारा कुछ लोगों पर शादी के नाम पर पैसे ऐंठने का आरोप लगाते हुए थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पीड़ित की तहरीर पर जांच के बाद ठगी के इस मामले में बिचौली महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। रविवार को आरोपी दुल्हन को भी टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया ।