Home उत्तराखंड दुखद :  घास लेने जंगल गई महिला का  फिसला पैर,  चट्टान पर...

दुखद :  घास लेने जंगल गई महिला का  फिसला पैर,  चट्टान पर गिरने से हो गई  दर्दनाक मौत

197
0

प्रतीकात्मक फोटो

संवाददाता

रुद्रप्रयाग- जखोली विकासखंड से एक बुरी खबर आ रही है जहां घास लेने जंगल गई महिला का पैर फिसला और महिला की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी राजस्व पुलिस को दे दी है।

जानकारी के अनुसार जखोली विकासखंड के घेघडखाल गांव की मीना देवी पत्नी नंदन सिंह उम्र 35 अपने घर से करीब 500 मीटर की दूरी पर घास लेने गई थी घास काटते वक्त अचानक महिला का पैर फिसला और वह दुर्घटना का शिकार हो गई। महिला के सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से परिवार में कोहराम मचा हुआ है और पूरे गांव में मातम पसर गया है। ग्रामीणों ने घटना की जानकारी राजस्व पुलिस को दे दी है।

जन अधिकार मंच ने कहा घटना पर दु:ख जताते हुए कहा है कि  राज्य गठन के दो दशक बाद भी हम महिलाओं की पीठ का बोझ कम नहीं कर पाए हैं और आज भी उन्हें चारा लकड़ी लाने के लिए बीहड़ और खतरनाक पहाड़ियों पर जिंदगी को दांव पर लगाकर जाना पड़ता है जिससे आए दिन इस तरह के हादसे होते हैं और महिलाएं  असमय ही अपनी जिंदगी को अलविदा कह देती है। ऐसी घटनाओं से कहीं परिवारों की खुशियां छीन गई है। सरकारों को चाहिए कि वह ग्रामीण क्षेत्रों में आसपास के खेतों में भी घास चारे की व्यवस्था करें जिससे महिलाओं को जंगलों का रुख न करना पड़े और जंगली जानवरों और इस तरह से पहाड़ी से फिसल कर जान ना गंवानी पड़े।