Home उत्तराखंड ब्रेकिंग न्यूज: पहाड़ों में  बारिश का कह़र जारी, सौ से ज्यादा गांवों...

ब्रेकिंग न्यूज: पहाड़ों में  बारिश का कह़र जारी, सौ से ज्यादा गांवों का जिला मुख्यालय से कटा संपर्क

124
0
सुशील खत्री
पिथौरागढ़- पहाड़ों में हो रही भारी बारिश का तांडव अब तक जारी है। खासतौर से पिथौरागढ़ जिले में कुदरत का कह़र कुछ ज्यादा ही देखने को मिल रहा है।  मुनस्यारी- मदकोट- जौलजीबी- पिथौरागढ़ मोटर मार्ग में दोगडी गाड़ में सीमा सड़क संगठन की पुलिया बह गयी है।
लुमती बगीचा बगर में भारी नुकसान होने की खबर आ रही है। वहां लोग घर खाली कर रहे हैं। दोगडी गाड़ में मेतली को जोड़ने वाले सभी पैदल पुल बह गये हैं। चााभीऔर लुुभातीके बीच का पुल भी बह गया है। क्षेत्र के ग्राम मोरी, मेत्री और लुुमती में भारी क्षति हुई है। हालांकि कहीं से भी किसी के हताहत होने की सूचना फिलहाल नहीं है। जारा जिवली से भी नुकसान की खबर आ रही है। जौलजीबी मोटर मार्ग पर पुलिया बह जाने से राहत बचाव के लिए आने वाली प्रशासन की टीम का अब सड़क मार्ग से पहुंच पाना संभव नहीं लगता है। हैलिकॉप्टर के जरिए ही प्रभावित क्षेत्र में पहुंचना संभव है।
पुलिया बहने से लुमती से लेकर मदकोट तक 100 से अधिक गांवों का जिला मुख्यालय पिथौरागढ़ से सम्पर्क कट गया है। सामाजिक कार्यकर्ता हीरा सिंह चिराल ने  उत्तराखंड सरकार से तत्काल हैलीकॉप्टर भेजने की मांग की है, जिससे प्रभावित क्षेत्रों में मदद पहुंचाई जा सकती है। फिलहाल, विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है।