Home उत्तराखंड हादसा: गूलर-गजा रोड पर गहरी खाई में गिरा डंपर, चालक की मौके...

हादसा: गूलर-गजा रोड पर गहरी खाई में गिरा डंपर, चालक की मौके पर दर्दनाक मौत

94
0
संवाददाता
नरेंद्रनगर- बीते शुक्रवार रात्रि को पट्टी दोगी क्षेत्र की गूलर-गजा रोड पर एक डंपर के अनियंत्रित होकर गहरी खाई में पलटने से चालक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि डंपर के परखच्चे उड़ गए।
घटना 8:30 बजे रात्रि की बताई जा रही है। क्षेत्र के निवासी और उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि एक डम्पर संख्या 236 ऋषिकेश से बजरी लेकर गूलर-गजा रोड पर जा रहा था, जो कखूर और टिपरी के बीच अनियंत्रित होकर लगभग 600 मीटर गहरे खड्ड में जा गिरा।
इस घटना में डंपर चालक उत्तम सिंह, (53) पुत्र स्वर्गीय जबर सिंह, ग्राम- डागर, नरेंद्रनगर की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि डंपर के बुरी तरह परखच्चे उड़ गए।
रात्रि को डंपर गिरने की आवाज से घाटी गूंज उठी तो सामने बसे पजैगांव, वैराई गांव व सिलकणी के ग्रामीण वाहन पलटने की आवाज सुनकर दुर्घटना की आशंका को देखते हुए किसी तरह रात्रि के अंधेरे में लाइट की व्यवस्था कर घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े और घटना की सूचना मुनी की रेती थाने को दी।
थानाध्यक्ष मुनी की रेती रामकिशोर सकलानी मय पुलिस फोर्स और एसडीआरएफ की टीम सहित मौके पर पहुंचे।
रात के अंधेरे में पुलिस फोर्स और एसडीआरएफ की टीम किसी तरह पहाड़ी से नीचे उतरी और चालक के क्षत-विक्षत शव को ढाई से 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गहरी खाई से सड़क पर पहुंचाया।
पुलिस ने चालक के परिजनों को घटना की सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया।
क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता तथा उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय सचिव सरदार सिंह पुंडीर ने इस दुर्घटना का जिम्मेदार पीएमजीएसवाई और सड़क पर काम करा रहे ठेकेदारों को बताया।
पुंडीर ने कहा कि सड़क कई जगह खराब है। जहां पर डंपर खाई में पलटा,वहां पर भी रोड की हालत बड़ी खराब है।
पुंडीर ने कहा विभाग से अनेकों बार सड़क ठीक करने की लिखित और मौखिक वार्ता की गई, मगर विभाग है कि शिकायतों पर कतई ध्यान नहीं देता, जिसकी परिणति आज दुर्घटना के रूप में हुई है।उन्होंने इस दुर्घटना की जांच की मांग की है।