Home उत्तराखंड राजनीति: राज्य सभा सांसद को आप की चुनौती, पिथौरागढ़ के आपदा पीड़ितों...

राजनीति: राज्य सभा सांसद को आप की चुनौती, पिथौरागढ़ के आपदा पीड़ितों को भी दिलाएं 10-10 लाख रुपए के चैक

178
0
संवाददाता
नैनीताल- आम आदमी पार्टी यानी आप के उत्तराखंड प्रदेश प्रभारी व दिल्ली के विधायक दिनेश मोहनिया ने राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को चुनौती दी है कि जिस तरह से उन्होंने दिल्ली में   जलभराव के कारण मारे गए  पिथौरागढ़ के ऑटो चालक युवक को अपने प्रयासों से दस लाख रुपए का चेक मदद के तौर पर देने का दावा किया था, उसी तरह से उन्हेें अपनी सरकार से पिथौरागढ़ के आपदा प्रभावितों  को भी दस-दस लाख रुपये का चेक देकर उनकी मदद करनी चाहिए।
गौरतलब है कि पिछले दिनों उत्तराखंड के समाचार माध्यमों में एक खबर सुर्खियां बनी थी। खबर में दावा किया गया था कि दिल्ली में पानी में डूबने से मारे गए पिथौरागढ़ के मूल निवासी ऑटो चालक के परिजनों को  राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने 10 लाख रुपए की सरकारी मदद दिलाई। तब आप के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने देहरादून में एक पत्रकार वार्ता में बलूणी पर झूूूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा था कि वह दिल्ली की आप सरकार के काम का भी खुद श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। मोहनिया ने बलूणी को खुली चुनौती दी कि अगर उन्होंने ऑटो चालक को अपने प्रयासों से 10 लाख रुपए का चैक दिलाया तो उसका प्रमाण लाकर दिखाएं। 

उन्होंने कहा कि आप आम आदमी की पार्टी है जो आम आदमी के लिये समर्पित है। दिल्ली मॉडल की तर्ज़ पर प्रदेश के विकास के लिये पार्टी काम करेगी। पार्टी का मकसद मिशन 2022 में प्रदेश की जनता को बेहतर नेतृत्व देना है। राज्य स्थापना के 20 वर्ष बाद आज भी प्रदेश की जनता को अच्छे इलाज के लिये दिल्ली लखनऊ क्यों जाना पड़ता है, जिसमें उसकी सारी जमा पूँजी ख़त्म हो जाती है। हम जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा बेहतर शिक्षा व्यवस्था यहीं उत्तराखंड में देंगे।
उन्होंने कहा कि आप पार्टी की सरकार बनी तो दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड में भी काश्तकारों के बिजली व पानी के बिल पूरी तरह से माफ किए जाएंगे। इस अवसर पर कांग्रेस के पूर्व राज्य दर्जा मंत्री समेत कई लोगों ने  प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया व प्रदेश अध्यक्ष एसएस कलेर की मौजूदगी में आप पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।