Home उत्तराखंड संदिग्ध: कोरोना के लक्षणों की संदिग्ध युवती की मौत, अस्पताल का आपातकालीन...

संदिग्ध: कोरोना के लक्षणों की संदिग्ध युवती की मौत, अस्पताल का आपातकालीन कक्ष एहतियातन बंद

109
0
सतनाम मेहरा 
काशीपुर- कोरोना के संदिग्ध लक्षण दिखाई देने पर रविवार की सुबह यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती एक युवती की मौत हो गई। हालांकि मौत के कारणों का पता कोरोना जांच रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा। जानकारी के मुताबिक, सांस लेने में तकलीफ होने पर रविवार को राजकीय चिकित्सालय में उपचार के लिए लायी गई 20 वर्षीय युवती की मौत से हड़कंप मच गया।  युवती की मौत को लेकर उसके  परिजनों में रोष व्याप्त हो गया। वहीं युवती के शव का सैंपल जांच के लिए रुद्रपुर भेज दिया गया है। मृतका की कोरोना जांच की रिपोर्ट आने तक राजकीय चिकित्सालय का इमर्जेंसी वार्ड सील कर दिया गया है।
नोडल स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमरजीत साहनी ने बताया कि मौहल्ला अल्लीखां निवासी बीस वर्ष की एक युवती को पिछले बीस दिन से बुखार आ रहा था।  उसे परिजनों ने मुरादाबाद रोड स्थित एक निजी चिकित्सालय में दिखाया। हालत में सुधार न होते देख उसके परिजन दो दिन पूर्व   उसे मानपुर रोड स्थित अन्य निजी चिकित्सालय में इलाज के लिए ले गए, जहां चिकित्सकों ने युवती की हालत को देखते हुए उसके परिजनों से उसकी कोरोना जांच कराए जाने की बात कही।
उसके बाद बीती 3 जुलाई को राजकीय चिकित्सालय की कोविड टीम ने युवती का कोरोना सेंपल जांच के लिए दिल्ली भेज दिया, जिसकी  रिपोर्ट अभी तक नहीं आई थी। इसी दौरान युवती को सांस लेने में काफी दिक्कत होने लगी तो परिजन उसे आज सुबह राजकीय चिकित्सालय लाये जहाँ उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
डा. साहनी ने बताया कि इमरजेंसी में युवती की टेस्ट रिपोर्ट भेजी गई है जो आज ही आ जायेगी। राजकीय चिकित्सालय के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ पी के सिन्हा ने बताया कि फिलहाल राजकीय चिकित्सालय की इमरजेंसी को एहतियातन बंद कर दिया गया है।