Home उत्तराखंड अभी-अभी: तीर्थनगरी में आकाशीय बिजली गिरने की  खबर वायरल, हर की पैड़ी...

अभी-अभी: तीर्थनगरी में आकाशीय बिजली गिरने की  खबर वायरल, हर की पैड़ी पर गिरा मलबा

222
0
हरिद्वार – मंगलवार की सुबह से सोशल मीडिया पर यहां एक हादसे की खबर फोटो सहित वायरल हो रही  है। खबर के अनुसार, यहां देर रात को हर की पैड़ी पर भारी बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने के कारण काफी नुकसान होने की सूचना मिली है। हर की पैड़ी के ट्रांसफार्मर पर बिजली गिरने से यहां पूरी दीवार ध्वस्त हो गई। ट्रांसफार्मर के भी परखच्चे उड़ गए। गनीमत रही कि कोई जान-मान का नुकसान नहीं हुआ। घटना देर रात करीब ढाई बजे की बताई जा रही है।
हालांकि प्रशासनिक स्तर पर इस हादसे की अब तक पुष्टि नहीं की गई है। यहां तक कि हरिद्वार के ही कुछ प्रबुद्ध लोग इसे महज़ एक अफवाह बता रहे हैं। उनका कहना है कि आकाशीय बिजली गिरने की कोई घटना नहीं हुई है।
भूमिगत  विद्युत लाइन बिछाने के लिए खोदी गई सड़क के मलबे में पानी का रिसाव होने से मलबा गिरकर हर की पैड़ी पर बिखर गया है। इससे घाट के ऊपर बनी पुरानी दीवार का एक हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हुआ है।
इधर, पहाड़ों और मैदानी क्षेत्रों में हो रही बारिश के चलते फिर गंगा का जलस्तर  बढ़ने लगा है। सोमवार दोपहर 12 बजे गंगा का जलस्तर बढ़कर 291.60 मीटर तक पहुंच गया था। गंगा का चेतावनी निशान 293 मीटर पर स्थित है। गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए गोवर्धनपुर, माडाबेला और बालावाली गांव में बनाई गई बाढ़ राहत चौकियों पर तैनात कर्मचारियों को 24 घंटे मुस्तैद रहने के निर्देश दिए हैं।