Home उत्तराखंड दुखद: जल निगम के मुख्य अभियंता एनएस बिष्ट के युवा  पुत्र का...

दुखद: जल निगम के मुख्य अभियंता एनएस बिष्ट के युवा  पुत्र का आकस्मिक निधन, पूर्व सीएम हरीश रावत ने जताया शोक

288
0

अल्मोड़ा जिले के स्याल्देह तिमली गांव के मूल निवासी हैं एन एस बिष्ट

देहरादून- शुक्रवार को यहां एक दुखद खबर सामने आई है।
जल निगम निर्माण विंग में मुख्य महामहाप्रबंधक (मुख्य अभियंता) केेे पद पर तैनात  नरेंद्र सिंह बिष्ट के युवा इंजीनियर पुत्र दिग्विजय सिंह बिष्ट का शुक्रवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि घर के बाथरूम में पैर फिसलने से उनके सिर पर चोट लग जाने से यह हादसा हुआ। बेेहोशी की हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना से पूरा जल निगम गहरे शोक में है। पूर्व सीएम हरीश रावत ने भी इस घटना पर गहरा दुख जताया।
पेयजल निगम को दो दिन में ये लगातार दूसरा आघात लगा है। पांच अगस्त को चंबा में तैनात जूनियर इंजीनियर प्रकाश चंद्र आर्य का आकस्मिक निधन हुआ था। इस सदमे से जल निगम उबरा भी नहीं था कि शुक्रवार को मोहितनगर निवासी मुख्य अभियंता एनएस बिष्ट के युवा पुत्र के निधन का समाचार आ गया। जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार सुबह एनएस बिष्ट अपनी पत्नी के साथ सुबह की सैर कर जब घर लौटे, तो देखा कि पुत्र अभी तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया है। उन्होंने कमरे में जाकर देखा, तो पुत्र नजर नहीं आया। बाथरूम में जाकर देखा तो वह गिरा हुआ नजर आया। उसके सिर पर चोट थी। तत्काल पड़ोस में रहने वाले असिस्टेंट इंजीनियर जल निगम हेम जोशी के साथ वे अपने पुत्र को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
दिग्विजय सिंह बिष्ट को शुक्रवार को ही गाजियाबाद लौटना था। दिग्विजय ने बिरला मंदिर नैनीताल व सेंट जोसेफ देहरादून से स्कूली शिक्षा प्राप्त करने के बाद ग्राफिक एरा यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक किया। दो साल से ईएमएस इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड गाजियाबाद में बतौर सिविल इंजीनियर अपनी सेवाएं दे रहे थे। उत्तराखंड के इस युवा इंजीनियर के निधन पर पूर्व सीएम हरीश रावत ने इसे अपूर्णीय क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय को अभी कामयाबी का एक लंबा रास्ता तय करना था। एमडी जल निगम वीसी पुरोहित, जल निगम डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ के अध्यक्ष रामकुमार, महासचिव अजय बेलवाल, अधिशासी अभियंता एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रवीन राय, महासचिव दीपक मलिक, कर्मचारी नेता प्रवीन रावत, विजय खाली, सौरभ शर्मा आदि ने शोक जताया है।