Home उत्तराखंड अच्छी खबर: कोरोना से जीत गए सतपाल महाराज और अमृता रावत, शुभचिंतकों ...

अच्छी खबर: कोरोना से जीत गए सतपाल महाराज और अमृता रावत, शुभचिंतकों  का जताया आभार 

161
0
विमल रावत
देहरादून- उत्तराखंड में कोरोना के लगातार बढ़ते प्रकोप के चिंताजनक माहौल के बीच रविवार को एक राहत भरी खबर आई है। लंबे समय से कोरोना संक्रमण से जूझ रहे प्रदेश के  पर्यटन, संस्कृति, धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री  सतपाल महाराज व उनकी धर्मपत्नी पूर्वमंत्री श्रीमती अमृता रावत व उनके परिवार के सभी सदस्यों की आज कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। यह सूचना मिलने के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं और देश विदेश में फैले उनके अनुयाईयों में खुशी की जबरदस्त लहर है।
 गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के चलते देश व्यापी लॉकडाउन के दौरान उत्तराखंड के पर्यटन, संस्कृति, धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री श्री सतपाल महाराज, उनकी धर्मपत्नी पूर्व मंत्री श्रीमती अमृता रावत सहित उसके परिवार के सदस्यों पुत्र श्रद्घेय रावत, सुयश रावत, पुत्रवधु आराध्या रावत और राजकुमारी मोहिना सिंह निराश्रितों और जरूरतमंदों की मदद करते हुए कोरोना संक्रमित हो गये थे। सतपाल महाराज और उनके पारिवारिक सदस्यों के संक्रमित होने के बाद उत्तराखंड सहित पूरे देश में भाजपा कार्यकर्ताओं और उनके अनुयाईयों ने  महाराज और उनके परिवार के सदस्यों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए जगह जगह पूजा-अर्चना और हवन भी किया। इस बीच महाराज के पुत्रों और पुत्रवधुओं को स्वस्थ होने पर पूर्व में ही अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। लेकिन  महाराज और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अमृता रावत को लगभग 17 दिन एम्स में रखने के बाद कोरोना संक्रमण के कोई लक्षण न पाये जाने के पश्चात डाक्टरों 14 दिन के लिए होम कोरंटाईन रहने की सलाह देकर घर भेज दिया था। जहाँ उनकी लगतार जांच के बाद आज उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई।
कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उत्तराखंड के पर्यटन, संस्कृति, धर्मस्व एवं सिंचाई मंत्री  सतपाल महाराज उनकी धर्मपत्नी पूर्व मंत्री श्रीमती अमृता रावत और राजकुमारी मोहिना सिंह ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं सभी शुभचिंतकों की शुभकामनाओं और प्रार्थना का ही परिणाम है कि उन्हें फिर से जनता की सेवा करने का अवसर प्राप्त होगा।
 महाराज ने कोरोना संक्रमण के दौरान सहयोग देने के लिए राज्य सरकार, स्थानीय प्रशासन, चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ का आभार व्यक्त करते हुए पूरे विश्व को इस वैश्विक महामारी से शीघ्र मुक्ति की कामना भी की। उन्होंने कोरोना को मात देने के लिए सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ साथ मास्क और सैनेटाईज का प्रयोग करने की अपील भी की है।