Home उत्तराखंड ​अभी-अभी: उत्तराखंड सचिवालय के कंप्यूटर ऑपरेटर में दिखे कोरोना के लक्षण, अनुभाग...

​अभी-अभी: उत्तराखंड सचिवालय के कंप्यूटर ऑपरेटर में दिखे कोरोना के लक्षण, अनुभाग किया गया सील

233
0
संवाददाता
देहरादून-  उत्तराखंड सचिवालय के महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग के एक कंप्यूटर ऑपरेटर में कोरोना के लक्षण मिलने से हड़कंप मच गया है। सचिवालय प्रशासन विभाग ने अनुभाग को सील कर दिया है। सहयोगी स्टाफ को अगले आदेश तक घर पर ही रहने के आदेश दिए गए हैं। कंप्यूटर ऑपरेटर की कोविड जांच कराई जा रही है। कोविड की पुष्टि होने पर सहयोगी स्टाफ का भी टेस्ट कराया जाएगा। अपर सचिव मेजर योगेंद्र यादव के मुताबिक सूचना प्राप्त होते ही अनुभाग को बंद कर दिया गया है। अनुभाग अधिकारी प्रीतम सिंह ने अपर मुख्य सचिव (एसएडी) को पत्र लिखकर कंप्यूटर ऑपरेटर के बारे में जानकारी दी। पत्र में उन्होंने बताया कि 18 जुलाई को कंप्यूटर ऑपरेटर ने प्राइवेट लैब से अपना कोरोना टेस्ट कराया।
दून अस्पताल में भर्ती
रिपोर्ट में पाया गया कि उनमें कोरोना के लक्षण हैं। उन्होंने उसके दून अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी भी दी। ऑपरेटर का पुन: कोविड टेस्ट होना है। कहा कि ऑपरेटर लगातार कार्यालय में उपस्थित था, जिससे अनुभाग के अन्य कर्मचारी दफ्तर आने से डर रहे हैं। अनुभाग के अधिकारी के पत्र पर सचिवालय प्रशासन ने अनुभाग को सील करने के आदेश दे दिए हैं।
मुफ़्त कराई जाए कोरोना जांच: संघ
उत्तराखंड सचिवालय संघ नेे सचिवालय प्रशास से मांग की है कि कंप्यूटर ऑपरेटर के मामले में सहयोगी स्टाफ की कोविड जांच मुफ्त कराई जाए। संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी व महासचिव राकेश जोशी ने एसीएस (एसएडी) को पत्र लिखकर यह अनुरोध किया है।