Home पर्यावरण जज्बाः स्वच्छ हिमालय और फिटनेस का संदेश देने के लिए माणा से...

जज्बाः स्वच्छ हिमालय और फिटनेस का संदेश देने के लिए माणा से कन्याकुमारी तक साइकिल से यात्रा करेंगे सोमेश

68
0


संवाददाता
बद्रीनाथ, 2 नवंबर।
स्वच्छ हिमालय और प्रदूषण मुक्त पर्यावरण के लिए बामणी गांव बद्रीनाथ के सोमेश साइकिल से भारत के आखिरी गांव माणा से कन्याकुमारी तक का सफर करेंगे। वे साइकिल से अकेले ही 4035 किलोमीटर का सफर सोलो ट्रिप करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के युवाओं को फिटनेस मंत्र साइक्लिंग को बढ़ावा देने की बात से प्रेरित हो कर सोमेश पंवार (26) माणा से कन्याकुमारी तक लगभग 40 दिनों में तय करेंगे। माणा गांव में बदरीनाथ मंदिर के धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल ने मंत्रोच्चारण के साथ सोमेश पंवार की साईकल यात्रा को हरी झंडी दिखायी और अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बामणी गांव का यह जाबांज बेटा माणा बामणी अपितु पूरे बदरीनाथ के बेटा है जो यह साहसिक एवं लोगों को जागरूक करने हेतु दृढ़ संकल्पित है।
बता दें बदरीनाथ धाम में नवम्बर की कड़कड़ाती ठंड के साथ सोमेश ने अपनी यात्रा शुरू की। उन्होंने इस अवसर पर अपने माता—पिता एवं सभी मित्रों को धन्यवाद दिया और बदरीनाथ से रवाना हुए। इस अवसर पर बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवनचंद्र उनियाल, माणा के प्रधान पीताम्बर मोल्फ़ा, नगर पंचायत के ईओ सुनील पुरोहित, एसआई मैठाणी, पर्वतारोही विमलेश पंवार, बीजेपी के अंशुमान भंडारी, रितेश सनवाल आदि मौजूद रहे।