Home Home हाईअलर्टः कार्बेट नेशनल पार्क में खुफिया तंत्र अलर्ट पर

हाईअलर्टः कार्बेट नेशनल पार्क में खुफिया तंत्र अलर्ट पर

147
0

संवाददाता

रामनगर, 12 नवंबर। हाईअलर्ट के चलते कॉर्बेट नेशनल पार्क के कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं। वहीं कॉर्बेट व आसपास पड़ने वाले चार वन प्रभागों की सीमाएं भी सील कर दी गई हैं। दीपावली में कॉर्बेट में शिकारियों के घुसने की आशंका बनी रहती है। जिसके चलते कार्बेट नेशनल पार्क में हाईअलट घोषित किया गया है। वहीं खुफिया तंत्र को भी अलर्ट किया गया है।
पार्क के निदेशक राहुल ने बताया कि दिवाली के समय यूपी व अन्य सीमाओं से पार्क में शिकारियों की घुसपैठ की आशंका रहती है। कॉर्बेट की हाईटेक सुरक्षा के चलते हाल फिलहाल किसी के भी पार्क के अंदर आने की सूचना नहीं है लेकिन सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए हाईअलर्ट किया गया है।
करीब 150 से अधिक वन चौकियां पर तीन सौ से अधिक कर्मचारियों की तैनाती कर दी गई है। वहीं विशेष गश्त दल व अन्य गश्त कर्मचारियों को भी मुस्तैद रहने को कहा गया है।


इसके साथ ही वन विभाग का खुफिया तंत्र पूरी तरह से सतर्क हो गया है। बताया कि कॉर्बेट व अन्य वन प्रभागों की खुफिया तंत्र को प्रत्येक व्यक्ति पर नजर रखने को कहा गया है।
मिलकर कर रहे गश्त
कॉर्बेट से सटे चार डिवीजन के कर्मचारी कॉर्बेट कर्मचारियों के साथ मिलकर गश्त कर रहे हैं। डीएफओ रामनगर वन प्रभाग चंद्रशेखर जोशी ने बताया कि खासकर चौकियां से संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। जहां पर घना जंगल हैए वहां पर ड्रोन आदि से पैनी सुरक्षा की जा रही है।