Home Home साहसिक पर्यटन: नयार घाटी में 19 से भरिये रोमांच की उड़ान, 163...

साहसिक पर्यटन: नयार घाटी में 19 से भरिये रोमांच की उड़ान, 163 किमी की माउंटेन बाइकिंग का भी मिलेगा मौका

77
0

संवाददाता
पौड़ी, 17 नवंबर। नयारघाटी में आयोजित होने वाले एडवेंचर स्पोर्टस महोत्सव की सभी तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया है। 19 नवंबर से 22 नवंबर तक आयोजित होने वाले इस महोत्सव में 13 राज्यों के 70 पैराग्लाइडर प्रतिभाग करेंगे।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने बताया कि राज्य बनने के बाद यह पहला मौका होगा जब नयारघाटी सतपुली, बिलखेत में इतने बड़े स्तर पर मेगा इवेंट आयोजित हो रहा है। आयोजन के पीछे की मंशा कोरोना संंक्रमण के दौर में धीरे-धीरे पर्यटन के क्षेत्र में कार्य कर स्वरोजगार को आगे बढ़ाना है।


कहा कि पैराग्लाइडिंग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को पचास हजार, द्वितीय स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को तीस हजार तथा तीसरे स्थान पर आने वाले प्रतिभागी को बीस हजार की धनराशि भी पुरस्कार के रुप में दी जाएगी।

बताया कि माउंटेन बाइकिंग 163 किमी की होगी जो लैंसडोन से होकर अलग-अलग तिथियों व रुटों से दूरी तय कर बिलखेत पहुंचेगी। इसके अलावा ब्यासघाट में एंग्लिंग का आयोजन भी किया जाएगा। जिसमें करीब बीस प्रतिभागियों ने पंजीकरण करवाया है। कहा कि हर वर्ष नवंबर माह में यह मेगा इवेंट आयोजित हो, इसकी भी कलैंडरिंग की जा रही है। इस मौके पर जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश, एपीडी सुनील कुमार, जिला पर्यटन अधिकारी केएस नेगी शामिल थे।
उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, लददाख, नेपाल, महाराष्ट्र, अरुणाचंल प्रदेश, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, पश्चिम बंगाल के पैरा ग्लाइडर यहां प्रतिभाग करेंगे।