Home उत्तराखंड जनता कर्फ्यू: उत्तराखंड में दिख रहा है व्यापक असर, हर तरफ छाया...

जनता कर्फ्यू: उत्तराखंड में दिख रहा है व्यापक असर, हर तरफ छाया हुआ है सन्नाटा

68
0
पौड़ी (गढ़वाल) – उत्तराखंड में एक दिन के जनता कर्फ्यू की शुरुआत गहन सन्नाटे के साथ हुई है। इस कर्फ्यू को लेकर आम जन काफी जागरूक दिख रहा है। देहरादून में अधिकांश जगहों पर इसका पालन हो रहा है। वहीं पौड़ी में पुलिस प्रशासन ने जिले के सभी थानों में पुलिस टीमों का गठन किया है। नैनीताल, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, श्रीनगर, कोटद्वार में ज्यादातर लोग सहयोग कर रहे हैं। सड़कों पर कहीं भी वाहनों का शोर नहीं है। रेलवे स्टेशन में सन्नाटा है, आईएसबीटी में भी बसें अपनी जगहों पर खड़ी हैं। पौड़ी,  श्रीनगर व कोटद्वार के बस स्टेशनों पर भी आवाजाही पूर्णतः बंद है। भारी भीड़ वाली जगहों पर इक्का दुक्का लोग भूल भटके ही दिख रहे हैं।
वहीं पुलिस ने एक फरमान जारी किया है कि यदि कोई भ्रम और अफवाह फैलाता है तो पुलिस उस पर कार्रवाई करेगी। हालांकि बंद को लेकर कोई बल प्रयोग पुलिस नहीं करेगी। सोशल मीडिया पर भी पुलिस निगरानी कर रही है। पौड़ी के एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया है कि बंद में आवश्यक सेवाएं शामिल नहीं हैं। सभी थानों में पुलिस टीम का गठन किया गया है। जिले की विभिन्न व्यापार सभाएं व टैक्सी यूनियनें  पीएम के एक दिन के बंद के आह्वान के मद्देनजर बंद रख रही हैं।
पौड़ी के डीएम धीराज सिंह गर्व्याल ने बताया है कि आश्यक सेवाएं बंद नहीं हैं। जिले में अस्पताल, बिजली और पानी जैसी सभी आवश्यक सेवाएं यथावत रहेंगी।