Home उत्तराखंड हताशा: गले में फंदा लगाकर युवती ने कर ली खुदकुशी, शारीरिक अक्षमता...

हताशा: गले में फंदा लगाकर युवती ने कर ली खुदकुशी, शारीरिक अक्षमता से थी निराश

158
0

प्रतीकात्मक फोटो

पौड़ी (गढ़वाल)- शारीरिक अक्षमता ने एक युवती से जीने का उत्साह छीन लिया। इंतेहा ये हो गई कि युवती ने हताश होकर अपने ही हाथों से अपनी सांसों की डोर तोड़ डाली और दुनिया को अलविदा कह दिया। दिल को द्रवित कर देने वाली यह दुखद घटना जनपद के थलीसैंण थाना क्षेत्र के कपरोली गांव की है। गांव निवासी रचना (18) पुत्री रघुवीर सिंह ने शनिवार को घर में अपने कमरे की छत की बल्ली के सहारे फंदे से लटक खुदकुशी कर ली। इस दौरान घर पर कोई भी मौजूद नहीं था। रचना के पिता उसकी दीदी के सुसराल गए थे। जबकि मां की तीन वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। रचना अपने भाई बहिनों में सबसे छोटी थी।
  सुबह करीब साढे़ दस बजे रचना की आठ वर्षीय भतीजी ज्योति उसके कमरे में गई तो रचना को फंदे से लटका देख चिल्लाने लगी।
 ज्योति के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास काम कर रहे स्वजन वहां पहुंचे। घटना की सूचना रचना के पिता के साथ ही पुलिस को भी दी गई।
  मौके पर पहुंचे थलीसैंण थानाध्यक्ष संतोष पैथवाल ने स्वजनों व ग्रामीणों से घटना की जानकारी ली। पैथवाल ने बताया कि रचना तीन वर्ष पूर्व गांव के समीप ही गिर कर चोटिल हुई थी। जिससे उसके पैरों व कमर में दर्द रहता था। जिसका उपचार स्वजन गुड़गांव के एक अस्पताल से करा रहे थे। संतोष ने बताया कि स्वजनों से उन्हें पता चला कि रचना के चेहरे पर भी कुछ निशान थे, जिसे लेकर वह अक्सर तनाव में रहती थी। इन सब परिस्थितियों के कारण रचना ने खुदकुशी कर ली। संतोष पैथवाल ने बताया कि शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय पौड़ी भेज दिया गया है।