Home उत्तराखंड सनसनी: परिवार के साथ बरामदे में था सोया हुआ, कोई चुपके...

सनसनी: परिवार के साथ बरामदे में था सोया हुआ, कोई चुपके से कनपटी पर मार गया गोली

58
0
 संवाददाता
रुद्रपुर, 16 नवंबर। यहां पत्नी और बच्चों के साथ घर के बरामदे में सो रहे ग्रामीण की हत्या से सनसनी फ़ैल गई। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जानकारी के मुताबिक, ऊधमसिंहनगर जनपद के केलाखेड़ा क्षेत्र के रम्पुराकाजी गांव में रात को घर के बरामदे में चारपाई पर सो रहे युवक की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। वारदात के समय  मृतक की पत्नी भी वहीं सो रही थी। इस घटना से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पुलिस के तमाम उच्चाधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। घटना स्थल पर सफेद कपड़े से बनी एक टोपी व डायरी के एक पेज पर हत्या करने का पत्र भी मिला है। रविवार शाम पुलिस की मौजूदगी में मृतक का अंतिम संस्कार गाँव में बने श्मशान घाट में किया गया।
पुलिस के अनुसार, बीती रात  रमपुराकाजी निवासी जसवंत सिंह पुत्र उत्तम सिंह (40 वर्ष) अपनी पत्नी सुरजीत कौर (38 वर्ष) एवं अपने दो पुत्रों प्रदीप (6 वर्ष) व सुखदेव (4 वर्ष) के साथ बरामदे में चारपाई पर सो रहा था। जसवंत सिंह के साथ प्रदीप और सुरजीत कौर के साथ सुखदेव सोया था। रात को किसी ने जसवंत सिंह के कान से सटाकर गोली मार कर उसकी हत्या कर दी। मृतक की पत्नी सुरजीत कौर कहना  है कि उसे घटना की जानकारी सुबह साढ़े चार बजे तब हुई, जब पेट में दर्द होने पर उसने  रोशनी करने के लिए पति का मोबाइल फोन उसके पास से उठाया। उसने देखा कि जसवंत सिंह लहूलुहान मृत पड़ा था। पत्नी ने बताया कि पहले उसे लगा कि उसका पति उलटी कर रहा है लेकिन गौर से देखने पर वह पति के कान और मुंह से खून निकलता देखकर वह सन्न रह गई। उसने घर के परिसर में बने दूसरे कमरों में सो रहे अन्य भाइयों  बरीत सिंह व मलकीत सिंह को घटना की जानकारी दी। इस पर तत्काल घटना की सूचना प्रधान पति बलविन्दर सिंह को दी गई। प्रधानपति ने तुरंत थाना केलाखेड़ा पुलिस को सूचित किया।  सूचना मिलते ही आनन फानन में थानाध्यक्ष प्रभात कुमार ने पुलिस टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर परिजनों से घटना की जानकारी ली।उसके बाद थानाध्यक्ष प्रभात कुमार ने इस हत्याकांड की सूचना मिलने के बाद अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भट्ट,  एसपी क्राइम प्रमोद कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी दीपशिखा अग्रवाल, फोरेंसिक टीम प्रभारी दयाल शरण भी घटना स्थल पर पहुंच गए। पता चला कि मृतक 3 नवम्बर को ही परिवार के साथ हरियाणा से लौटा था। वह हरियाणा में खेतों में कार्य करता था। मृतक की पत्नी सुरजीत कौर ने बताया कि गांव में ही जसवंत सिंह के मौसा गुरमीत सिंह के घर में उसके पुत्र कुलविंदर सिंह की दिसम्बर में होने वाली शादी की तैयारियां चल रही हैं। वह रात उनके घर से 9 बजे आया था। उसके आधा घण्टे के बाद सुरजीत कौर भी अपने घर आ गई थी। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बहुत ही भला आदमी था और उसकी किसी से कोई रंजिश नहीं थी। सरल स्वभाव के सीधे सादे युवक की हत्या से ग्रामीणों में भय बना हुआ है।
उधर, केलाखेड़ा में युवक की हत्या की खबर पाकर शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ,कांग्रेस नेता राजेन्द्र पाल सिंह पाटू भी मृतक के घर पहुंचे और उन्होंनेे मृतक के परिजनों को ढाढ़स बंधाया और पुलिस को जल्द घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया।