Home उत्तराखंड खुलासा: पूर्व सभासद व उसके भाई ने कराई धामी की हत्या, चार...

खुलासा: पूर्व सभासद व उसके भाई ने कराई धामी की हत्या, चार लाख की दी गई सुपारी

113
0
SSP दलीप सिंह कुंवर
संवाददाता
रुद्रपुर, 31 अक्टूबर। आखिरकार पुलिस ने पिछले दिनों हुई भाजपा समर्थित निर्दलीय पार्षद प्रकाश सिंह धामी  की हत्या का खुलासा कर ही दिया। इसके साथ ही पुलिस ने हत्या में शामिल एक शूकर को गिरफ्तार कर लेने का भी दावा किया है। पुलिस के मुताबिक, यहां के एक पूर्व सभासद व उसके भाई द्वारा चार लाख की सुपारी देकर प्रकाश सिंह धामी की कराई गई थी । पुलिस ने एक शूटर को गिरफ्तार कर लिया है । एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने धामी हत्याकांड का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया कि इस हत्याकांड में शामिल पूर्व सभासद राजेश गंगवार, अन्नू गंगवार व दिनेश शर्मा अभी फरार हैं। उन तीनों पर ढाई ढाई हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई है ।
शनिवार शाम को कोतवाली में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसएसपी दिलीप सिंह कुंवर ने  पार्षद प्रकाश सिंह धामी हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया कि भदईपुरा निवासी पूर्व सभासद राजेश गंगवार व उसके भाई अन्नू गंगवार ने अपने एक साथी सितारगंज निवासी दिनेश शर्मा के साथ मिल कर हत्या कराई थी।
मृतक पार्षद प्रकाश सिंह धामी
एस एस पी के अनुसार, वर्ष 2017 में कुछ लोगों द्वारा राजेश गंगवार पर जानलेवा हमला किया गया था। निर्दलीय पार्षद प्रकाश सिंह धामी इन हमलावरों की पैरवी कर रहे थे। उसके बाद इसी वर्ष प्रकाश सिंह धामी और राजेश गंगवार के बीच में भी कोई विवाद हो गया था । प्रकाश सिंह धामी के निर्विरोध पार्षद निर्वाचित होने पर राजेश के राजनीतिक भविष्य व वर्चस्व पर संकट आ गया था। एस एस पी कुंवर ने बताया कि उक्त तीनों ने पार्षद प्रकाश सिंह धामी की हत्या की साजिश रची और चार लाख रुपये की सुपारी देकर पेशेवर शूटरों को हत्या करने के लिए तैयार किया।
एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने हत्या के लिए शूटरों को तमंचा, पिस्टल व कार भी उपलब्ध कराई। आरोपियों ने चार शूटरों को हत्या से दस दिन पहले ही बरेली से रुद्रपुर बुला लिया था । साथ ही उन्होंने प्रकाश सिंह धामी की फोटो व घर दिखा कर हत्यारों के लिए रैकी कराई।
एस एस पी दलीप सिंह कुंवर के अनुसार, वारदात वाले दिन दिनेश शर्मा के साथ चार शूटर आई 20 कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगा कर मृतक प्रकाश सिंह धामी के आवास पर पहुंच गए और कागज पर हस्ताक्षर कराने के लिए उन्हें बुला कर उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं।
उन्होंने बताया कि कोतवाल एनएन पंत के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने अलीगढ़ के पिसावा थाना क्षेत्र के ग्राम बसेरा निवासी शूटर राजकुमार उर्फ बिट्टू उर्फ अभिषेक पुत्र जयपाल को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से एक तमंचा व तीन कारतूस बरामद किए हैं हैं ।
एसएसपी ने बताया कि अभी हत्याकांड से जुड़े छह आरोपियों की तलाश की जा रही है। इनमें राजेश गंगवार, अन्नू गंगवार व दिनेश शर्मा पर ढाई ढाई हजार रुपये रुपये का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस की ओर से अभी तीन अन्य शूटरों के नाम गुप्त रखे गए हैं । प्रेस वार्ता में एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा व एसपी क्राइम प्रमोद कुमार भी मौजूद थे। इस खुलासे को लेकर मृतक प्रकाश सिंह धामी के परिजनों ने राात की सांस ली है। उन्होंने हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार और हत्या में शामिल सभी वांछित आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।