Home अपराध कामयाबी: हजारों की स्मैक के साथ 3 नशा तस्कर गिरफ्तार, महिला सरगना...

कामयाबी: हजारों की स्मैक के साथ 3 नशा तस्कर गिरफ्तार, महिला सरगना की तलाश जारी

91
0

संवाददाता

रुद्रपुर, 01 जुलाई। उधमसिंहनगर में एसएसपी की कुर्सी संभालने के बाद दिलीप सिंह कुंवर की नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ शुरू की गई मुहिम अब तक लगातार कामयाबी के झंडे गाड़ती आ रही है। ऐसी ही एक और कामयाबी जिले की काशीपुर पुलिस को मिली है। स्थानीय पुलिस  ने मुखबिर की 
 सूचना पर कार्रवाई करते हुए तकरीबन साठ लाख रुपये की स्मैक के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। नशीले पदार्थ की इतनी बड़ी बरामदगी का यह मामला 29 जून का है। पुलिस के मुताबिक, स्मैक की यह खेप उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से आई थी। पुलिस ने नशा तस्करों उस वक्त धर दबोचा, जब तीनों आरोपी मोहम्मद अली खां कब्रिस्तान के पास स्मैक का बंटवारा कर रहे थे। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में अपने नाम नदीम बीड़ी, शाकिर भोजपुरिया व रिजवान बताए हैं। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 212.13 ग्राम स्मैक बरामद हुई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तकरीबन 60 हजार के आसपास है।
पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में आरोपियों ने बताया है कि यह स्मैक उत्तर प्रदेश के फतहपुर में रहने वाली रेशमा ने भेजी थी। रेशमा कुछ दिन पहले तक पुष्प विहार कालोनी, काशीपुर में रह कर नशे का धंधा चलाती थी लेकिन पुलिस द्वारा स्मैक के साथ फरजाना नामक महिला को गिरफ्तार किए जाने के बाद वह कहीं और चली गई। फिलहाल वह फतहपुर से अपना धंधा चला रही है।
सहायक पुलिस अधीक्षक अक्षय प्रल्हाद कोंडे के अनुसार, रेशमा की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। पुलिस का दावा है कि अभियुक्त बहुत जल्दी सलाखों के पीछे होगी। इतनी बड़ी कामयाबी को हासिल करने वालों में बांसफोड़ाान चौकी प्रभारी रवीन्द्र सिंह बिष्ट व उनकी टीम शामिल थी। स्थानीय लोगों ने पुलिस द्वारा नशे के अवैध कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे इस अभियान की सराहना की जा रही है।