Home उत्तराखंड कोरोना विस्फोट: एक ही गांव में 36 लोग निकले संक्रमित, ग्रामीण...

कोरोना विस्फोट: एक ही गांव में 36 लोग निकले संक्रमित, ग्रामीण और स्वास्थ विभाग चिंतित

307
0

वीरेंद्र बर्तवाल के सौजन्य से

रुद्रप्रयाग, 02 सितंबर। कोरोना संक्रमण को लेकर जनपद से आज एक चिंताजनक खबर आई है। यहां के एक ही गांव में एक साथ 36 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इस खबर से इलाके के लोगों के साथ साथ जिला स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है। चिंता में डाल देने वाली यह खबर जिला मुख्यालय के निकटवर्ती जयमंडी गांव  से आई है। जो अब  जिले में कोरोना का हाॅटस्पाॅट बनकर उभरने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार,  अकेले जयमंडी गांव में अब तक कोरोना संक्रमण के 36 मामले सामने आ चुके हैं। दरअसल,  गत  29 अगस्त को जयमंडी का एक युवक कोरोना संक्रमित पाया गया था। उसके पश्चात स्वास्थ्य विभाग द्वारा जयमंडी क्षेत्र से 90 सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए भेजे गए। उनमें से अब तक 36 सैंपल पॉजिटिव पाये गये हैं।
सभी संक्रमित लोगों को स्वास्थ्य विभाग द्वारा आइसोलेशन वार्ड, कोटेश्वर में भर्ती कर दिया गया है। इस आशय की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने बताया कि जयमंडी क्षेत्र को कन्टेनमेंट घोषित कर दिया जाएगा। आज जनपद में संक्रमण के 46 मामले सामने आये हैं। इनमें से 36 मामले अकेले जयमंडी से हैं। डीएम चौहान ने बताया कि जयमंडी में स्वास्थ्य विभाग की एक टीम कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए भेज दी गई है तथा गाँव के आस पास के लोगों के सैंपल भी टेस्ट के लिए भेजे जा रहे हैं। जिलाधिकारी वंदना सिंह चौहान ने लोगों को पूर्ण सावधानी बरतने की सलाह देते हुए कहा है  कि किसी भी प्रकार की शंका होने पर तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें।
गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी सुबह की रिर्पोट में जयमंडी गांव में 20 कोरोना संक्रमण के मामले आये थे, लेकिन अब वहां 16 अन्य लोगों की कोरोना रिर्पोट भी पाॅजिटिव आयी है। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी सत्येन्द्र सिंह बर्तवाल और बीजेपी मंडल अध्यक्ष सतेराखाल गम्भीर सिंह बिष्ट ने लोगों से कोरोना को लेकर सतर्क व सुरक्षित रहने के साथ ही अफवाहों से भी दूर रहने की अपील की है।