Home उत्तराखंड नशा इश्क़ का: पुलिस की गिरफ़्त में आया घर से फरार प्रेमी...

नशा इश्क़ का: पुलिस की गिरफ़्त में आया घर से फरार प्रेमी जोड़ा, अलग-अलग धर्मों के बावजूद मंदिर में कर चुके हैं शादी

149
0

संवाददाता

ऋषिकेश, 18 दिसंबर। कहते हैं कि इश्क़ का नशा जब चढ़ता है तो दुनिया के हर बंधन को डालता है। यहां तक कि मज़हब और बोली-भाषा की ऊंची से ऊंची  दीवार उन्हें रोक नहीं पाती। मुहब्बत की मादक खुमारी में डूबा ऐसा ही एक प्रेमी जोड़ा यहां पुलिस की गिरफ़्त में आ गया जो मज़हबी और पारिवारिक बंदिशों से बाहर निकल कर अपना अलग संसार बसाने की चाहत में घर से फराऱ हो गया था।  मेरठ के  नौचंदी क्षेत्र के जैदी फार्म से 13 दिसंबर को प्रेमी के साथ फरार युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया। युवती ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने अपना नाम फरहा से बदलकर माही रख लिया है और ऋषिकेश के मंदिर में अपने प्रेमी नमन मदान के साथ शादी कर ली है। नौचंदी पुलिस ने दोनों को ऋषिकेश के एक होटल से बरामद किया। दोनों को रात में पुलिस मेरठ लेकर पहुंच गई। पुलिस के अनुसार,  युवती ने पूछताछ में कहा है कि वह अपने परिवार के लोगों के साथ जाना नहीं चाहती उसे परिवार से जान का खतरा है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जैदी फार्म निवासी फरहा (23) की शास्त्रीनगर एल ब्लॉक निवासी कन्फेक्शनरी व्यापारी के बेटे नमन मदान से करीब डेढ़ साल से दोस्ती थी।

बताया जा रहा है कि नमन केक के संबंध में युवती के घर जाता था जहां दोनों की दोस्ती शुरू हुई। कुछ समय पहले युवती के परिवार को यह पता चला तो परिजनों ने युवती के घर से निकलने पर रोक लगा दी। 13 दिसंबर को युवती अपने प्रेमी नमन के साथ घर से फरार हो  गई।

युवती के भाई की तरफ से 14 दिसंबर को नौचंदी थाने में अपनी बहिन को बहला-फुसलाकर ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया गया। युवती के परिवार के लोग युवती की बरामदगी की मांग कर रहे थे। वहीं हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने नौचंदी पुलिस से शिकायत की थी कि नमन का अपहरण किया गया। पुलिस ने जब नमन के मोबाइल की लोकेशन ट्रेस की तो पता चला कि युवक ऋषिकेश में है। नौचंदी पुलिस की एक टीम ऋषिकेश पहुंची जहां होटल से युवती और युवक को बरामद किया गया। युवक ने भी नौचंदी पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने फरहा उर्फ माही के साथ ऋषिकेश के एक मंदिर में शादी कर ली है।
फरहा ने नौचंदी पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह बालिग हैै। उसे किसी के द्वारा बहला-फुसलाकर नहीं ले जाया गया है और न ही किसी नेे उसका  अपहरण किया है। वह अपनी मर्जी से अपने प्रेमी नमन के साथ घर से गई है। उसे शादी करने का अधिकार है। लड़की ने बताया कि उसने नमन के साथ ऋषिकेश के मंदिर में शादी कर ली है। युवती ने पुलिस को  यह भी बताया कि वह परिवार के साथ नहीं जाना  चाहती, क्योंंकि परिवार के लोग उसके साथ अनहोनी कर सकते हैं। इंस्पेक्टर नौचंदी संजय वर्मा का कहना है कि युवती और युवक दोनों ही बालिग हैं। मेडिकल कराकर युवती के कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे।