Home उत्तराखंड दहशत:  ग्रामीण महिला को मार डाला बाघ ने, लकड़ियां लेने गई थी...

दहशत:  ग्रामीण महिला को मार डाला बाघ ने, लकड़ियां लेने गई थी जंगल

88
0
संवाददाता
रामनगर, 11 फरवरी। प्रदेश में जंगली जानवरों द्वारा इंसानों पर हमले की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। खासतौर से जंगलों से जुड़े ग्रामीण क्षेत्रों में लोग आए दिन खूंखार वन्य जीवों का शिकार बन रहे हैं। ताज़ा घटना नैनीताल जिले के अंतर्गत कॉर्बेट टाइगर रिजर्व रामनगर में घटी। यहां जंगल में लकड़ी लेने के लिए गई महिला पर बाघ ने हमला कर दिया। वह महिला को अपने साथ घसीट ले गया। यह देखकर साथ की महिलाएं जान बचाकर भागी। सूचना पर ग्रामीण समूह बनाकर मौके पर पहुंचे और खून से लतपथ महिला को अस्पताल पहुंचाया। उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया था।
बताया गया कि रामनगर के कानिया निवासी कमला देवी (45 वर्ष) पत्नी हरपाल गुरुवार सुबह गांव की महिलाओं के साथ कॉर्बेट के बिजरानी के जंगल में लकड़ी लेने गई थी। इस बीच बाघ ने उस पर हमला कर दिया। बाघ महिला को कुछ दूर लेकर चला गया। कमला देवी पर बाघ के हमले के दौरान अन्य महिलाएं घबराकर मौके से भाग खड़ी हुईं। उन्होंने ग्रामीणों को घटना की जानकारी दी।
ग्रामीण जंगल गए तो वह खून से लथपथ पड़ी हुई थी। उसे ग्रामीण सरकारी हॉस्पिटल लाए। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। बाघ अब तक उस क्षेत्र में 10 से अधिक हमले कर चुका है। ग्रामीणों ने चिकित्सालय पहुंचकर कार्बेट प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जताई। सूचना पर बिजरानी रेंजर राजकुमार भी चिकित्सालय पहुंच गए। घटना के बाद से ग्रामीण इलाकों में दहशत का माहौल है।