Home अपराध सनसनी: हरेला मनाने मायके गई थी महिला, दो दिन बाद होटल में...

सनसनी: हरेला मनाने मायके गई थी महिला, दो दिन बाद होटल में मिली लाश

180
0

संवाददाता
लालकुआं, 18 जुलाई। रविवार की सुबह यहां  दो दिनों से होटल के कमरे में ठहरी महिला का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर होटल के स्टाफ से पूछताछ की और महिला के साथ होटल में ठहरे उसके साथी युवक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
घटना शहर के रेलवे स्टेशन चौराहे पर स्थित  प्रतिष्ठित होटल में घटी। सूचना के बाद मोके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने फॉरेंसिंग टीम के साथ जांच शुरू कर दी है तथा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है उक्त महिला अपने परिचित अल्मोड़ा निवासी युवक के साथ होटल में रुकी थी। प्रथम दृष्टया पुलिस इसे हत्या मान रही है।
जानकारी के अनुसार, होटल के कमरे में अल्मोड़ा के द्वाराहाट निवासी पान सिंह भी मृतका के साथ ठहरा हुआ था। महिला की शिनाख्त घोड़ानाला वीआईपी गेट निवासी हेमा (40) पत्नी ओमप्रकाश  के तौर पर हुई है । सूचना पर पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम के साथ ही उपनिरिक्षक नंदन रावत के नेतृत्व में फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने महिला के साथ कमरे में मौजूद व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।
 मामले में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मृतका हेमा देवी के पति ओमप्रकाश की तहरीर पर मूलत: अल्मोड़ा निवासी पान सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। लालकुआं पहुंची नैनीताल की  एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।
उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का ही प्रतीत हो रहा है। इस प्रकरण में पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। उधर एसएसपी ने एक नया खुलासा भी मीडिया के सामने किया है। उन्होंने बताया कि पान सिंह और हेमा देवी दो दिनों से होटल में ठहरे हुए थे। वे दोनों 16 जुलाई की शाम को  होटल में आ गए थे। उन्होंने बताया कि मृतका का शव जब पुलिस ने देखा तो उसकी जीभ बाहर निकली हुई थी। उधर महिला के पति ओमप्रकाश का कहना था कि हेमा 16 जुलाई की सुबह  अपने मायके में  हरेला मनाने के लिए निकली थी लेकिन तब से लौटी नहीं। ऐसे में माना जा रहा  है कि हरेला के बाद हेमा अपने मायके से पति के घर जाने की बात कह कर निकली तो थी लेकिन घर की बजाय होटल में पान सिंह नामक व्यक्ति  के साथ ठहर गई। जानने वालों का कहना है कि मृतका के दो जवान बच्चे हैं। बहरहाल, पुलिस ने होटल की सीसीटीवी फुटेज जब्त कर ली है।