Home उत्तराखंड तनाव: एक संप्रदाय के लोगों को गांव छोड़ कर जाने की धमकी,...

तनाव: एक संप्रदाय के लोगों को गांव छोड़ कर जाने की धमकी, सांप्रदायिक तनाव का माहौल

67
0

प्रतीकात्मक चित्र
संवाददाता
हरिद्वार, 17 जुलाई। दो अलग-अलग संप्रदायों से ताल्लुक रखने वाले प्रेमी जोड़े द्वारा घर से भाग कर शादी कर लेने की चर्चाओं ने इलाके में सांप्रदायिक तनाव के हालात पैदा कर दिए हैं। मामला जनपद के पथरी थाना क्षेत्र स्थित बहादरपुर जट गांव का है। जानकारी मिली है कि गांव में  सांप्रदायिक तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच खबर आई है कि बीती रात कुछ शरारती तत्वों द्वारा गांव में दूसरे संप्रदाय के घरों के सामने धमकी भरे पर्चे फेंके गए। इन पर्चों में संप्रदाय के लोगों को 5 दिनों के अंदर गांव छोड़कर चले जाने की धमकी दी गई है। इसके बाद से दो संप्रदायों के बीच में तनाव का माहौल बन गया है। हालांकि मामले को नियंत्रण में रखने के लिए स्थानीय पुलिस के दर्जनों जवान मौके पर तैनात किए गए हैं लेकिन  पुलिस अधिकारी इस मामले पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं।
दूसरी ओर, स्थानीय लोगों में चर्चा है कि कुछ दिनों पहले दो अलग-अलग संप्रदायों के युवक और  विवाहित युवती ने घर से भाग कर विवाह कर लिया था। इस बात की भनक लगने के बाद से गांव में सांप्रदायिक लिहाज से हालात तनावपूर्ण बन गए थे। इसी बीच कल देर रात कुछ युवकों द्वारा एक  संप्रदाय के लोगों के घरों के बाहर पर्चे फेंके जाने की बात सामने आई है। बताया जा रहा है कि इन पर्चों में 5 दिन के अंदर गांव खाली कर चले जाने की बात लिखी गई है। ऐसा न करने पर बहुत बुरा अंजाम होने की धमकी दी गई है। चर्चा यह भी है कि पर्चों पर जामिया 786 भी लिखा हुआ था। स्थानीय निवासियों ने बताया कि पुलिस ने सभी पर्चे उनसे एकत्र कर लिए हैं। चार युवकों की सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है जिसमें वह रात के समय पर्चे देते हुए दिखाई दे रहे हैं।
फिलहाल पुलिस पर्चे फेंकने वाले शरारती तत्वों की धरपकड़ में जुटी हुई है।
 लक्सर के पुलिस क्षेत्राधिकारी विवेक कुमार के अनुसार, धमकी भरे पर्चे फेंकने वाले लोगों का पता लगाने के लिए गांव में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है। उन्होंने बताया कि विवाहिता की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।