Home उत्तराखंड कामयाबी: दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, वारदात में शामिल दोनों...

कामयाबी: दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने किया पर्दाफाश, वारदात में शामिल दोनों बदमाश भी गिरफ्तार

91
0

 

 संंवाददाता
हरिद्वार, 27अक्टूबर। पिछले दिनों यहां के शिवालिक नगर में हुए दोहरे हत्याकांड का आखिरकार खुलासा हो गया है। ज्ञात हो कि पिछले दिनों भेल से रिटायर्ड अफसर प्रह्लाद अग्रवाल व उनकी पत्नी गायत्री अग्रवाल की अज्ञात बदमाशों ने  हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज घटना के बाद से ही सुरागरसी और धरपकड़ में जुटी पुलिस ने वारदात का खुलासा कर दिया है। इतना ही नहीं,  हरिद्वार पुलिस ने मंगलवार तड़के हुई एक मुठभेड़ के बाद हत्याकांड के  मुख्य आरोपी को भी पकड़ लिया। मुठभेड़ के दौरान आरोपी को गोली भी लगने की बात सामने आ रही है। गौरतलब है कि पकड़े गए आरोपी के अन्य साथियों को पुलिस कल ही दबोच चुकी है। हत्या की इस वारदात को लेकर न केवल जनता में भारी आक्रोश व्याप्त था, बल्कि पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए जा रहे थे। लेकिन हरिद्वार पुलिस की मेहनत और आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार के दिशा-निर्देशों के दम पर आखिरकार  इस बहुचर्चित हत्याकांड के रहस्य से पर्दा उठ ही गया।
 पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी के साथी सतेंद्र उर्फ धर्मेंद्र पुत्र दीपक सिंह, निवासी खतौली, (मुज्जफरनगर) उत्तर प्रदेश को सुमननगर के पास पुलिस ने रुकने के लिए कहा लेकिन वो नहीं रुका और उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। उसके बाद उसे मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस के अनुसार,आरोपी के पैर में गोली लगी है।

ज्ञात रहे कि इस मुठभेड़ से पहले पुलिस विपिन उर्फ भीम, निवासी खतौली, मुज्जफरनगर को  गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस के अनुसार, दोनों गिरफ्तार बदमाशों ने लूट के लिए हत्या को अंजाम दिया था। पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी शिवालिकनगर में ही किराये पर रहता रहा है।दोनों ने लूट की योजना बनाई थी। पुलिस के अनुसार मुख्य आरोपी शिवालिक नगर में ही किराये पर रहता रहा। दोनों आरोपियों की भेल के अफसर से जान-पहचान थी। दोनों अभियुक्तों ने योजना तो लूट की बनाई थी लेकिन लूटमार के दौरान बुजर्ग दंपति की हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एक तमंचा और बाइक भी बरामद की है। दूसरी ओर पुलिस ने लूट का सामान भी बरामद किया हैं। पुलिस के अनुसार, घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।  पूछताछ में दूसरे बदमाश ने हत्याकांड और उससे जुड़े कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस उनकी भी छानबीन करने की बात कह रही है।