Home उत्तराखंड पहल: अफसर हो तो ऐसा, मेलाधिकारी दीपक रावत ने खुद कूड़ा उठा...

पहल: अफसर हो तो ऐसा, मेलाधिकारी दीपक रावत ने खुद कूड़ा उठा कर की गंगा सफाई अभियान की शुरुआत

96
0

संंवाददाता

हरिद्वार, 18 अक्टूबर। कुंभ मेले की तैयारियों में जुटे  मेलाधिकारी दीपक रावत ने अब गंगा की सफाई का बीड़ा उठाया है। इस अभियान की शुरुआत उन्होंने रविवार को स्वयं गंगा में उतर कर वहां जमा कूड़ा उठाने के साथ किया। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर बुलाई गई बैठक में मेलाधिकारी दीपक रावत ने गंगा सफाई अभियान में आम लोगों के साथ ही सामाजिक संगठनों से भी सहयोग की अपील की थी। इसके लिए आज रविवार को प्रातः 10 बजे तक सभी से हरकीपैड़ी पर पहुंचने का आग्रह किया गया था। मेलाधिकारी दीपक रावत ने स्वयं गंगा में उतर कर कूड़ा एकत्र करते हुए सफाई अभियान की शुरुआत की।
 
इस मौके पर उन्होंने  कहा कि गंगा सफाई को जन आन्दोलन का रूप दिया जाएगा। उन्होंनेे कहा कि आगामी कुम्भ मेला 2021 में आने वाले श्रद्धालुओं को स्वच्छ और निर्मल गंगा के बीच भव्य और दिव्य आस्था का अनुभव होगा।

मेलाधिकारी रावत ने श्रृद्धालुओं से भी गंगा में कपड़े, डिस्पोजल वह अन्य चीजें इत्यादि गन्दगी न डालने की अपील की और गंगा को साफ रखने में अपना योगदान करने का आह्वान किया।
  इस सफाई अभियान के लिये नगर निगम हरिद्वार को नोडल विभाग बनाया गया है। आज गंगा सफाई अभियान में गंगा सभा, एन एस एस, आकांक्ष ग्रुप, स्पर्श गंगा समेत अनेक जन संगठनों व स्थानीय लोगों ने भागीदारी की सफाई अभियान में अपर मेलाधिकारी डॉ ललित मिश्रा, हरबीर सिंह सहित कुंभ मेला आयोजन से जुड़े अन्य अधिकारियों  व कर्मचारियों ने भी गंगा सफाई में  योगदान किया।