Home उत्तराखंड निगरानी:  पैरोल पर छूटे कैदी पुलिस के लिए बने सिरदर्द

निगरानी:  पैरोल पर छूटे कैदी पुलिस के लिए बने सिरदर्द

78
0

संवाददाता
हल्द्वानी, 11 जून। संक्रमण के चलते न्यायालय के निर्देश के बाद जेल से कैदियों को छोड़े जाने का काम चल रहा है। जेल प्रशासन द्वारा नैनीताल जिले के 115 कैदियों को छोड़ा है। ऐसे में जिले में अपराधिक घटनाएं बढ़ गई हैं, जो पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही हैं। जिसके चलते अब पुलिस कैदियों की निगरानी करनी शुरू कर दी है। साथी ही सभी थाना चैकियों को निर्देशित किया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में पैरोल पर छूटे कैदियों की निगरानी की जाए और समय-समय पर उनकी काउंसलिंग की जाए।
एसपी सिटी जगदीश चंद्र ने बताया कि पैरोल से नैनीताल जनपद के115 कैदी छूटकर जेल से आए हैं। बहुत से कैदी फिर से अपराध करना शुरू कर दिया है। कई कैदी जेल से छूटने के बाद चोरी,नशे के अलावा अन्य अपराध को अंजाम दे चुके हैं। जिन को पुलिस गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर उनको जेल में रखने की अपील की है। जिससे फिर से आपराधिक घटनाएं ना हो।
उन्होंने कहा कि सभी पैरोल पर छूटे कैदियों की अब पुलिस निगरानी करेगी। इसके लिए सभी थाना चैकियों को निर्देशित किया जा चुका है। साथ ही समय-समय पर यह कैदी थाने में पहुंचकर अपनी उपस्थिति भी दर्ज कराएंगे। इसके अलावा इन पैरोल पर छूटे कैदियों की काउंसलिंग करने का भी काम किया जा रहा है जिससे दोबारा से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त ना रहें। एसपी सिटी ने बताया कि पैरोल पर छूटे जो भी कैदी आपराधिक घटनाओं को अंजाम देगा,उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।