Home उत्तराखंड दर्दनाक: भूस्खलन की चपेट में आई जेसीबी और पॉकलैंड, हादसे में तीन...

दर्दनाक: भूस्खलन की चपेट में आई जेसीबी और पॉकलैंड, हादसे में तीन लोगों की दर्दनाक मौत

225
0

 

संवाददाता

देवप्रयाग- सोमवार की सुबह तीन अभागे लोगों के लिए मौत का वारंट लेकर आई। काम निपटा कर लौट रहे तीनों लोग भूस्खलन के कारण हुए एक सड़क हादसे में जान से हाथ धो बैठे। हादसा ऋषिकेश- बद्रीनाथ रोड पर ब्यासी करीब से 4 किलोमीटर दूर कौड़ियाला के नजदीक हुआ। बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह एमएमके कंपनी की एक जेसीबी और पोकलैंड भूस्खलन की चपेट में आ गए, जिससे  दोनों पर सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। बताया गया है कि दोनों मशीनें सुबह तड़के  अपना काम निपटा कर वापस आ रही थीं। सूचना पाकर  पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंच कर राहत व बचाव का कार्य में जुट गईंं। 
जानकारी के मुताबिक, सोमवार को  सुबह तड़के  व्यासी चौकी से चार किलोमीटर दूर कौड़ियाला की ओर एक पहाड़ी से अचानक भूस्खलन शुरू हो गया। इस दौरान काम निपटा कर आ रही एक जेसीबी और पोकलैंड मलबे की चपेट में आकर नीचे गिर गए। उसमें सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर उप निरीक्षक रमेश कुमार सैनी के नेतृत्व में पुलिस और एसडीआरएफ की एक टीम मौके पर पहुंची। जिन्होंने तत्काल राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया।

उप निरीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि जेसीबी ऑपरेटर प्रभात व राजेश निवासी पठानकोट, गुरदासपुर, पंजाब और पोकलेंड चालक संजीव कुमार निवासी पठानकोट की भूस्खलन की चपेट में आकर मौत हो गई है। एक अन्य व्यक्ति की तलाश की जा रही है। मौसम की बदमिजाजी से इन दिनों पहाड़ों पर भूस्खलन और बाढ़ जैसी आपदाओं का सिलसिला बना हुआ है। कई  स्थान इसी तरह के हादसों को न्योता दे रहे हैं। सोमवार को हुए दर्दनाक हादसे पर लोगों ने दुःख जताया है।