Home उत्तराखंड स्मरण: रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर यूकेडी नेता गुसाईं ने शहीदों...

स्मरण: रामपुर तिराहा कांड की बरसी पर यूकेडी नेता गुसाईं ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

123
0
संवाददाता
देहरादून, 03 अक्टूबर। उत्तराखंड आंदोलन के दौरान हुए रामपुर तिराहा कांड की 26वीं बरसी पर यहां कचहरी स्थित शहीद स्मारक में उतराखंड क्रांति दल के केंद्रीय उपाध्यक्ष एडवोकेट एन के गुसाईं ने रामपुर तिराहा कांड के शहीदों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
गुसाईं ने कहा कि रामपुर तिराहा कांड के 26 सालों के बाद भी गुनाहगार अफसरों को सजा दिलाने में आज तक भी सरकारें नाकाम रही हैं,जो कि सरकारों के असंवेदनशीलता को प्रदर्शित करता है।
 उन्होंने कहा कि उत्तराखंड क्रांति दल दोषियों को सजा दिलाने के लिए संघर्ष करता रहेगा और मुजफ्फरनगर सहित राज्य के सभी शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाने हेतु लगातार संघर्ष करता रहेगा।
 गुसाईं ने कहा कि आज के दिन रामपुर तिराहा कांड जघन्य  कांड के विरोध में उत्तराखंड क्रांति दल के सभी नेता द्वारा पदाधिकारी दल द्वारा घोषित स्थाई राजधानी  गैरसैंण  में काला दिवस मनाएंगे।
हरिद्वार जनपद की टीम को नारसन में स्थित शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि हेतु भेजा गया है।
गुसाईं ने अंत में कहा कि दल शहीदों के सपनों के राज हेतु तथा मुजफ्फरपुर कांड के दोषियों को सजा दिलाने हेतु संघर्ष और तेज करेगा तथा इस हेतु राज्य व भारत सरकार पर दवाब बनायेगा। उन्होंने कहा कि वे किसी कारण गैरसैंण नहीं जा पाए इसलिए शहीदों को देहरादून स्थित शहीद स्मारक में ही श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।इस अवसर पर ललित बिष्ट, बिजेन्द्र रावत,अमित वर्मा,राजीव कोठारी आदि उपस्थित थे।