Home उत्तराखंड दुखद: पहाड़ी से लुढ़क कर कार के ऊपर आ गिरा पत्थर, पिछली...

दुखद: पहाड़ी से लुढ़क कर कार के ऊपर आ गिरा पत्थर, पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति की मौत

158
0

 

संवाददाता
देहरादून, 21 जुलाई। पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश अब जानलेवा साबित हो रही है। बुधवार को एक और शख्स की जान इस बारिश की वजह से चली गई। हादसा ऋषिकेश- श्रीनगर मोटर मार्ग पर तोताघाटी के निकट उस वक्त हुआ जब पहाड़ से लुढ़क कर आया एक बड़ा पत्थर सड़क से गुजर रही कार के ऊपर आ गिरा। इससे कार की पिछली सीट पर बैठा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसकी अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई। मृतक की पहचान  देहरादून निवासी डॉ मनोज सुन्द्रियाल के रूप में हुई है, जो देहराूदन से श्रीनगर की ओर जा रहे थे।

तोताघाटी के पास  पहुंचने पर ऊपर पहाड़ी से  एक बड़ा भारी पत्थर उनकी गाड़ी संख्या यूके07-2675  की छत फाड़ता हुआ गाड़ी की पिछली सीट पर बैठे डॉ सुंदरियाल के ऊपर आ गिरा। इससे  डॉ सुन्द्रियाल गंभीर रूप से घायल हो गए। कार ड्राईवर और अगली सीट पर बैठे व्यक्ति दोनों बाल-बाल बच गए। इस पर घटनास्थल पर एकत्र हुए लोगों ने आगे से आ रही आर्मी की गाड़ी को रुकवाया और आर्मी वालों की मदद से गाड़ी का दरवाजा  तोड़कर डॉ सुन्द्रियाल को बाहर निकाला। तभी देहरादून की ओर से श्रीनगर की ओर जा रहे देहरादून निवासी जुयाल डेंटल क्लीनिक के प्रबंधक अवधेश जुयाल डॉ सुन्द्रियाल को अपनी गाड़ी से ऋषिकेश एम्स में ले जा रहे थे।

 जुयाल ने बताया कि 108 को कॉल किया गया लेकिन 108 समय पर नहीं पहुंच पायी। शिवपुरी के नजदीक 108 का वाहन दिखाई दिया तो शिवपुरी से डॉ सुन्द्रियाल को 108 में ऋषिकेश एम्स पहुंचाया गया, जहां पर मनोज  को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक मनोज के हादसे में मारे जाने की खबर पाकर उनके परिचितों व मित्रों में शोक की लहर दौड़ पड़ी।