Home उत्तराखंड आयोजन: किसानों व मजदूरों के संघर्ष को समर्पित किया शहीद भगतसिंह का...

आयोजन: किसानों व मजदूरों के संघर्ष को समर्पित किया शहीद भगतसिंह का जन्मदिन

183
0
संवाददाता
देहरादून, 28 सितंबर। सोमवार को युवा क्रांतिकारी शहीद-ए-आजम भगत सिंह का 113वां जन्मदिवस लोकदस्तक द्वारा डोईवाला चौक पर उनकी फोटो पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए मनाया गया। स्मृतिसभा का संचालन लोकदस्तक डोईवाला के संयोजक अश्वनी त्यागी ने किया। संचालन करते हुए उन्होंने कहा कि भगत सिंह के विचार आज पहले से भी अधिक प्रासंगिक हो गये हैं। आज पूरे देश में किसान, सरकार द्वारा लाये गये किसान विरोधी बिलों के खिलाफ संघर्षरत हैं। दूसरी ओर ट्रेड यूनियन एक्ट समाप्त कर श्रमिक विरोधी, श्रमिक कोड लाये जा रहे हैं। जिससे किसानों और मजदूरों में इन बिलों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण कर सरकार सब कुछ पूंजीपतियों, काॅरपोरेट घरानों को सौंपती जा रही है। भगत सिंह का 113वां जन्मदिन किसानों और मजदूरों के संर्घषों को समर्पित करते हुए मनाया गया।
कार्यक्रम में अखिल भारतीय किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष कामरेड सुरेंद्र सिंह सजवाण ने कहा कि आज अखिल भारतीय किसान सभा भगत सिंह के जन्मदिवस पर किसान आंदोलन के समर्थन में पूरे देशभर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उन्होंने भगत सिंह को याद करते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है किसानों और मजदूरों को मिलकर भगत सिंह के सपनों के समाजवादी भारत के निर्माण के लिए प्रयत्न करना होगा। यही भगत सिंह के विचारों के लिए सही स्मृति होगी।

वहीं भारत की जनवादी नौजवान सभा के कामरेड जाहिद अंजुम ने कहा कि आज पूरी दुनिया में पूंजीवादी जुल्म और शोषण बढ़ता जा रहा है। नौजवान पीढ़ी को भगत सिंह के विचारों से प्रेरणा लेकर जुल्म और शोषण के खिलाफ लड़ना होगा।
इस कार्यक्रम में गीता त्यागी, कुणाल सिंगारी, शशांक त्यागी, दीपांशु, अजय गुप्ता, परगट सिंह, इलम चंद, प्रवीण पंत एवं आसिफ हसन आदि उपस्थित रहे।