Home उत्तराखंड शिकंजा: केमिस्ट को लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार,  कुख्यात जीवा गैंग का...

शिकंजा: केमिस्ट को लूटने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार,  कुख्यात जीवा गैंग का शार्प शूटर भी शामिल

99
0

संवाददाता

देहरादून,  22 अक्टूूूबर। शहर के एक मेडिकल स्टोर संचालक से बैग लूटने वाले बदमाशों को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाशों में कुख्यात जीवा गैंग का एक शार्प शूटर तथा उसके दो गुर्गे शामिल हैं।  आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।
डीआईजी/एसएसपी अरुण मोहन जोशी ने गुरुवार को मीडिया को  यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बदमाश 19 अक्टूबर को दून चौक के पास मेडिकल शाॅप के मालिक को तमंचा दिखाकर उसका बैग छीनकर भाग गये थे। मेडिकल शाॅप के मालिक गौरव भार्गव की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। आरोपियों को पुलिस ने पंत रोड से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान मुजाहिद (24) उर्फ साहिल उर्फ मनोज उर्फ पप्पू उर्फ खान निवासी पंचपुरी एमडीडीए कालोनी, डालनवाला, कलीम अहमद उर्फ बिल्लू निवासी शान्ति विहार रायपुर, मूल निवासी सहारनपुर और तरुण तिवारी निवासी सरस्वती विहार नेहरू कालोनी मूल निवासी लखीमपुर खीरी उत्तर-प्रदेश के रूप में हुई।
बदमाशों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस द्वारा दिए गए विवरण के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन के दौरान क्रासरोड पर स्थित सीसीटीवी कैमरे में बाइक सवार एक अभियुक्त का स्पष्ट हुलिया दिखाई दिया। उक्त हुलिये का मिलान पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में लिप्त रहे पूर्व अपराधियों व वर्तमान में पैरोल पर छूटे अपराधियो से किया गया तथा उक्त हुलिए से मिलते जुलते व्यक्ति के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त करने हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। जिस पर पुलिस टीम को मुखबिर से जानकारी मिली कि सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दे रहे अभियुक्त का हुलिया मुजाहिद उर्फ खान नाम के अभियुक्त से मिलता जुलता है, जो संजीव महेश्वरी उर्फ जीवा गैंग का शार्प शूटर है। वह वर्तमान में जमानत पर जेल से बाहर आया हुआ है और देहरादून में डालनवाला क्षेत्र में रह रहा है। सीसीटीवी फुटेज के अवलोकन में भी उक्त अभियुक्तों के डालनवाला क्षेत्र में जाने की ही फुटेज प्राप्त हुई। उसके आगे की फुटेज चैक करने पर पुलिस को अभियुक्तों के सम्बन्ध में कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई, जिस पर अभियुक्त मुजाहिद उर्फ खान के उक्त घटना में संलिप्त होने की सम्भावना के दृष्टिगत पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त के सम्बन्ध में मैनुअली जानकारी प्राप्त की गयी तो ज्ञात हुआ कि दून चौक के पास हुई लूट की घटना अभियुक्त मुजाहिद द्वारा अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर की गयी थी तथा उक्त घटना में  कोई लाभ न होने के कारण अभियुक्त मुजाहिद अपने उन्हीं साथियों  के साथ सम्भवतः किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में है। जिस पर पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त मुजाहिद उर्फ खान को उसके दो अन्य साथियों कलीम अहमद तथा तरूण तिवारी के साथ पंत रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तों की तलाशी लेने पर मुजाहिद के पास से एक देसी पिस्टल व जिंदा कारतूस तथा अभियुक्त कलीम व तरूण तिवारी के पास से एक-एक अदद खुखरी बरामद हुई। अभियुक्तों की निशानदेही पर पुलिस टीम द्वारा घटना में लूटा हुआ सामान बरामद किया गया।